WHO ने बढ़ाया कोरोना वायरस के जोखिम का स्तर
WHO ने बढ़ाया कोरोना वायरस  के जोखिम का स्तर
Share:

जिनेवा: दिनों दिन बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर पूरी दुनिया में फ़ैल चुका है. वहीं इस बात पर विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन यानी डब्‍ल्‍यूएच ने कोरोना वायरस के फैलने और इसके प्रभाव को लेकर जोखिम को और बढ़ा दिया है. जंहा WHO ने वैश्‍व‍िक स्‍तर पर इस जोखिम को बेहद उच्‍च स्‍तर  पर कर दिया है. WHO ने अपने अधिकारिक बयान में कहा है कि उसके महामारी विशेषज्ञ लगातार वायरस के फैलाव की निगरानी कर रहे हैं.

जंहा इस बात का पता चला है कि विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के प्रमुख टैड्रॉस ऐडनॉम गैबरेयेसस ने जिनेवा में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए यह कहा कि वायरस के फैलने और इसके प्रभाव का जोखिम वैश्विक स्‍तर पर अब बहुत ज्‍यादा हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डब्‍ल्‍यूएचओ के हवाले से कहा है कि इस वायरस का खतरा जितना बड़ा है उसे देखते हुए विश्‍व समुदाय उतना तैयार नहीं है जितना चीन... WHO के मुताबिक, चीन ने जितनी सावधानियां बरतीं विश्‍व समुदाय उस तरह से तैयार नहीं है.

विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के मुताबिक, इन्‍हीं सावधानियों के जरिए विश्‍व समुदाय लोगों को संक्रमित होने से बचा पाएगा. मालूम हो कि कल यानी बृहस्‍पतिवार को भी WHO की ओर से कहा गया था कि कोरोना वायरस की यह महामारी अब निर्णायक मोड़ पर पहुंच गई है. यदि सूत्रों कि माने तो इसके साथ ही विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने प्रभावित देशों से अपील की थी कि वे इसको काबू में करने के लिए तेजी से कदम उठाएं. डब्‍ल्‍यूएचओ की मानें तो यदि इस बीमारी के खिलाफ तेजी से काम किया जाए तो इस पर काबू पाया जा सकता है.

क्या पाकिस्तान को मिल सकता है 6 बिलियन अमरीकी डॉलर का बेलआउट पैकेज ?

भारत-अमेरिका रक्षा सौदे से घबराया पाक, बौखलाहट में अपने ही बयान से पलटा

इदलिब में स्थापित हो सकता है नो-फ्लाई जोन, इस देश ने उठाई मांगआखिर क्यों कराई गई बोइंग 777 यात्री विमान की आपातकाल लैंडिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -