आखिर क्यों कराई गई बोइंग 777 यात्री विमान की आपातकाल लैंडिंग
आखिर क्यों कराई गई बोइंग 777 यात्री विमान की आपातकाल लैंडिंग
Share:

रूस की राजधानी मॉस्‍को के विन्‍नुकोवो हवाई अड्डे पर बोइंग 777 यात्री विमान की आपातकाल लैंडिंग कराई गई. इस विमान में 200 यात्री सवार थे. फ‍िलहाल सभी यात्री सुरक्षित हैं. यह यात्री विमान रूस की राजधानी मॉस्‍को से बैंकाक जा रहा था.

धोखा देने पर महिला ने बॉयफ्रेंड को सूटकेस में किया बंद, पुलिस के पूछने पर दिया ये जवाब

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मॉस्को से बैंकाक के लिए उड़ान भरने वाला बोइंग 777 यात्री विमान में अकस्‍मात खराबी आने के कारण उसे विन्‍नुकोवो हवाई अड्डे Moscow's Vnukovo airport पर सुरक्षित उतार लिया गया. जानकारी के मुताबिक विमान की कॉकपिट विंडो cockpit window क्षतिग्रस्‍त हो गई थी. इसके बाद पायलट ने वायु यातायात नियंत्रण विभाग को इसकी सूचना दी. पायलट के आपातकालीन लैंडिग के अनुरोध पर विमान को सुरक्षित उतार लिया गया. इसके बाद फ्लाइट को फायर टेंडर्स की मौजूदगी में सभी यात्रियों निकाल लिया गया. इसकी जानकारी देते हुए अधिकारी ने बताया कि विमान सुरक्षित रूप से उतरा और पार्किंग में ले जाया गया. कजाख हवाई अंतरिक्ष TASS समाचार एजेंसी ने पहले सूचना दी.

सबसे बड़े स्टेडियम के बाद अब गुजरात में बन रहा दुनिया का सबसे ऊंचा मंदिर

इससे पहले करीब आठ माह पूर्व मॉस्‍को में एक विमान उड़ान भरते ही पक्षियों के झुंड टकरा गया. विमान के दोनों इंजन में खराबी आ गई थी. पायलट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए इमरजेंसी लैंडिंग किया था. आनन-फानन में विमान को पायलट ने साहस के साथ मक्के के खेत में ही उतार दिया था. इस विमान में 226 यात्री और चालक दल के सात सदस्य सवार थे. रूसी स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक विमान में सवार 17 बच्चे समेत 55 लोगों को मामलू चोट आई थी. लेकिन किसी भी यात्री की मौत की खबर नहीं थी.यूराल एयरलाइंस के विमान एयरबस 321 ने मॉस्को झुकोवस्की इंटरनैशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. रूस के सरकारी टेलिविजन ने भी इस घटना को चमत्कार बताया था. रूस की मीडिया ने पायलट दामिर युसुपोव को हीरो बताते हुए कहा है कि उन्होंने 233 जिंदगियों को बचा लिया था.

महिला T20 वर्ल्ड कप: शैफाली के मुरीद हुए सचिन-सहवाग, सोशल मीडिया पर की तारीफ

ताज की ख़ूबसूरती की दीवानी हुईं मेलानिया ट्रम्प, शेयर किया Video

फिल्म वर्ल्ड फेमस लवर में विजय देवरकोंडा का देखिये शानदार लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -