इदलिब में स्थापित हो सकता है नो-फ्लाई जोन, इस देश ने उठाई मांग
इदलिब में स्थापित हो सकता है नो-फ्लाई जोन, इस देश ने उठाई मांग
Share:

तुर्की ने नागरिकों की सुरक्षा के लिए इदलिब के उत्तर-पश्चिमी प्रांत में नो-फ्लाई ज़ोन स्थापित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अपील की है. तुर्की ने ये कदम 33 सैनिकों के मारे जाने के बाद उठाया है. वही, इसके एक दिन बाद तुर्की के राष्ट्रपति के संचार निदेशक फहार्टिन अल्टुन ने ट्विटर पर कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को नागरिकों की सुरक्षा के लिए काम करना चाहिए और नो-फ्लाई-ज़ोन घोषित किया जाना चाहिए. बता दें‍ कि रूसी हवाई हमलों ने दिसंबर के बाद से इदलिब क्षेत्र के कई हिस्से को पूरी तरह से बंद कर दिया है. इसके चलते करीब एक लाख लोग अपने घरों से पलायन कर गए हैं. इन हवाई हमलों में स्कूलों और अस्पतालों सहित बुनियादी सुविधाओं को लक्षित किया जा रहा है.

धोखा देने पर महिला ने बॉयफ्रेंड को सूटकेस में किया बंद, पुलिस के पूछने पर दिया ये जवाब

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस बीच नाटो ने इस हमले को लेकर रूस की निंदा की है. नाटो प्रमुख स्‍टोल्‍टेबर्ग ने यहां सभी पक्षों से क्षेत्र में तनाव कम करने के लिए आग्रह किया है. उन्‍होंने कहा कि यहां मानवीय स्थित भयावह है. इदलिप को लेकर नाटो ने आपात बैठक बुलाई है. इदलिब में यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब बागी समर्थक अंकारा और दमिश्क के सहयोगी मॉस्को के बीच तनाव बढ़ गया है. इस हमलों में दर्जनों और सैनिक घायल हुए हैं.

सबसे बड़े स्टेडियम के बाद अब गुजरात में बन रहा दुनिया का सबसे ऊंचा मंदिर

इस गंभीर परिस्थिति पर संयुक्त राष्ट्र ने सीरिया के हालात पर गंभीर चिंता जताई है. संयुक्त राष्ट्र प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने अपने एक बयान में कहा कि महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने नागरिकों पर हो रही सैन्‍य कार्रवाई पर अपनी चिंता जाहिर की है. उन्‍होंने सीरिया में तत्काल युद्ध विराम के लिए अपने आग्रह को दोहराया हैं. महासचिव ने कहा कि सीरियाई संघर्ष का कोई सैन्य समाधान नहीं है. उन्होंने कहा संयुक्त राष्ट्र शांति प्रक्रिया की बहाली के लिए सभी सं‍बंधित देश को आमत्रिंत करते हैं. उनका यह बयान तुर्की में 30 सैनिकों की हत्‍या के बाद आया है.

महिला T20 वर्ल्ड कप: शैफाली के मुरीद हुए सचिन-सहवाग, सोशल मीडिया पर की तारीफ

ताज की ख़ूबसूरती की दीवानी हुईं मेलानिया ट्रम्प, शेयर किया Video

फिल्म वर्ल्ड फेमस लवर में विजय देवरकोंडा का देखिये शानदार लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -