1 दिन में लगाए एक करोड़ टीके, भारत के टीकाकरण अभियान का 'मुरीद' हुआ WHO
1 दिन में लगाए एक करोड़ टीके, भारत के टीकाकरण अभियान का 'मुरीद' हुआ WHO
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना मामलों की तादाद धीरे-धीरे घट रही है। इस बीच कोरोना से जंग में तेजी से टीकाकरण अभियान भी जारी है। इसी क्रम में देश में एक दिन में एक करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन मिलने के साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड बना है। एक तरफ भारत में टीकाकरण की रफ्तार को सुस्त बताया जा रहा है। किन्तु अब टीकाकरण को देखते हुए सरकार ने बता दिया है कि ये कोशिश कोरोना के खिलाफ जंग में कोई भी कसर नहीं छोड़ने वाली है।

कोरोना के विरुद्ध एक दिन में एक करोड़ टीकाकरण की हर तरफ प्रशंसा की जा रही है। विश्व स्वास्थय संगठन (WHO) की शीर्ष वैज्ञानिक डॉ सौम्या स्वामीनाथन ने 1 करोड़ वैक्सीन लगाने की उपलब्धि हासिल करने की प्रशंसा करते हुए भारत को बधाई दी है। डॉक्टर स्वामीनाथन ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारत ने औसतन 50 फीसदी व्यस्क लोगों को वैक्सीन लगा दी गई है। अब तक देश में कोरोना रोधी टीकों की 62,17,06,882 से अधिक डोज़ दी जा चुकी है और कल एक करोड़ लोगों को टीका लगा। इस टीकाकरण अभियान में शामिल हजारों कर्मचारियों को बधाई।

बता दें कि देश में कोरोना के तीसरी लहर की आशंका के बीच कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में बीते 24 घंटों में 46,759 नए केस दर्ज किए गए हैं। वहीं 31,374 रिकवर हुए हैं और 509 की मौतें हुई हैं। इसी के साथ देश में कुल मामलों की तादाद 3,26,49,947 हो गई है। वहीं कुल 3,18,52,802 रिकवर हुए हैं। जबकि सक्रिय मामलों की संख्या 3,59,775 है। कोरोना से अब तक कुल 4,37,370 लोगों की जान जा चुकी है।

कूनो नेशनल पार्क में बढ़ेगी चीतों की संख्या, पर्यावरण मंत्री से मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया

NEET UG 2021: प्रवेश परीक्षा स्थगित करने की मांग करने वाले उम्मीदवारों के लिए जारी हुए नए अपडेट

जियो ने हाई-एंड यूजर्स हासिल करने के लिए स्मार्टफोन बंडलिंग को बढ़ाया आगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -