NEET UG 2021: प्रवेश परीक्षा स्थगित करने की मांग करने वाले उम्मीदवारों के लिए जारी हुए नए अपडेट
NEET UG 2021: प्रवेश परीक्षा स्थगित करने की मांग करने वाले उम्मीदवारों के लिए जारी हुए नए अपडेट
Share:

शिक्षा मंत्रालय ने प्रस्तावित परीक्षाओं के कार्यक्रम में किसी तरह के बदलाव पर फैसला नहीं लिया है। इससे पहले चिकित्सा पेशे के उम्मीदवार राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (स्नातक) को स्थगित करने की मांग कर रहे थे, जो अब संभव नहीं लगता। रिपोर्टों में कहा गया है कि शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा है कि नीट-यूजी की तारीखों में बदलाव से लॉजिस्टिक मुद्दों के कारण परीक्षा को कम से कम 2 महीने के लिए टाल दिया जाएगा।

यह हालिया विकास मेडिकल छात्रों के एक वर्ग के रूप में आता है, जो विभिन्न कारणों का हवाला देते हुए महत्वपूर्ण परीक्षा को और स्थगित करने की मांग करता है। यहां तक ​​कि उम्मीदवारों ने सोशल मीडिया पर #shiftNEETUG, #postponeNEET जैसे विभिन्न हैशटैग का उपयोग करके अपनी चिंताओं को उठाया। उनके द्वारा उजागर किए गए प्रमुख मुद्दों में से एक यह है कि NEET परीक्षा की तारीखें अन्य प्रवेश और बोर्ड परीक्षाओं के साथ टकराती हैं। दूसरी ओर, छात्रों के विपरीत, विशेषज्ञों का मानना ​​​​है कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए परीक्षा की तारीख उपयुक्त है।

विशेष रूप से, 16 लाख से अधिक पंजीकृत छात्रों के लिए मेडिकल प्रवेश परीक्षा (NEET), जो पहले 1 अगस्त को निर्धारित की गई थी, को दूसरी लहर के दौरान कोविड-19 मामलों में अभूतपूर्व वृद्धि के कारण स्थगित करना पड़ा। अब 12 सितंबर को प्रवेश परीक्षा होगी।

 

5 राज्यों को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखी चिट्ठी, इस काम के लिए मांगी जमीन

एक दिन में 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को लगा टीका, PM मोदी ने जताई ख़ुशी

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने लद्दाख को लेकर दिया बड़ा बयान, कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -