विश्व बैंक ने की सूडान की मदद
विश्व बैंक ने की सूडान की मदद
Share:

विश्व बैंक ने दक्षिण सूडान के सबसे कमजोर परिवारों को आर्थिक और आजीविका की संभावनाओं तक पहुंच प्राप्त करने में मदद करने के लिए अनुदान वित्तपोषण में USD129 मिलियन को मंजूरी दी है, जबकि देश की राष्ट्रीय सुरक्षा नेट प्रणाली के प्रदर्शन में भी सुधार किया है।

अंतर्राष्ट्रीय विकास संघ (आईडीए) पुरस्कार में मेजबान समुदायों और शरणार्थियों (डब्ल्यूएचआर) के लिए आईडीए 19 विंडो से 25 मिलियन अमरीकी डालर और संकट प्रतिक्रिया विंडो (सीआरडब्ल्यू) से 30 मिलियन अमरीकी डालर शामिल हैं, वैश्विक ऋणदाता द्वारा आज जारी एक बयान के अनुसार।

दक्षिण सूडान के लिए विश्व बैंक के कंट्री मैनेजर फिरस राद के अनुसार, नया वित्त पोषण धीरे-धीरे राष्ट्रीय स्वामित्व वाले सुरक्षा नेट कार्यक्रम की स्थापना में सरकार की सहायता करेगा। "यह देश के एक अनुमानित और भरोसेमंद राष्ट्रीय सुरक्षा नेट सिस्टम को बनाए रखने और राष्ट्रीय संस्थानों में नागरिकों के विश्वास को बढ़ाने में भी योगदान देगा," राड ने कहा।

उन्होंने कहा कि वित्त पोषण दक्षिण सूडान उत्पादक सुरक्षा नेट फॉर सोशल-आर्थिक अवसर परियोजना (एसएनएसओपी) की ओर जाएगा, जो एक चार साल की पहल है जो पिछले कार्यक्रमों से सीखे गए पाठों पर आधारित है जिसने दक्षिण सूडान की सुरक्षा नेट प्रणाली के लिए आधार तैयार करने में मदद की।

एसएनएसओपी वर्तमान विकास उपलब्धियों का निर्माण और गहरा करने, सबसे गरीब और सबसे कमजोर परिवारों को प्रत्यक्ष आय देने और सामाजिक और आर्थिक अवसरों का विस्तार करने की इच्छा रखता है।

भारत जल्द ही 'ब्लू इकोनॉमिक पॉलिसी' का अनावरण करेगा: जितेंद्र सिंह

चोरों की नई करामात...चर्च से गायब किया पवित्र बक्सा! किसी को नहीं लगी भनक

VIDEO! उद्घाटन के दौरान ही टूट गया पुल, पत्नी संग नाले में गिरे 'नेताजी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -