कोरोना अभियान के दौरान सहायक अधीक्षक ही हो गए संक्रमित, दफ्तर हुआ सील
कोरोना अभियान के दौरान सहायक अधीक्षक ही हो गए संक्रमित, दफ्तर हुआ सील
Share:

भोपाल : कोरोना की रोकथाम के लिए मध्य प्रदेश में कोरोना कील अभियान शुरू कर दिया गया है. इस दौरान कोरोना संक्रमित मरीजों के डाटा कलेक्शन का काम करने के लिए तैनात किए गए एक एएसएलआर की रिपोर्ट रविवार को कोरोना पॉजिटिव आई है. हालांकि  रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शहर सर्किल का दफ्तर सील कर दिया गया. पूरे दफ्तर को सैनिटाइज भी कर दिया गया है. वहीं इनके संपर्क में आए करीब 12 कर्मचारियों को क्वारंटाइन कर उनके सैंपल ले लिए गए हैं. कुछ के सैंपल अभी बाकी है वो आज ले लिए जाएंगे.  

दरअसल किल कोरोना अभियान के तहत चल रहे इस अभियान के दौरान एएसएलआर और राजस्व निरीक्षक (आरआई) की ड्यूटी डाटा कलेक्शन के लिए लगा दी गई है. ये काम शनिवार देर रात से चलता रहा. इस दौरान एएसएलआर भी देर रात तक सर्किल में अधिकारियों के साथ बैठकर डाटा तैयार कर रहे थे. दूसरे दिन रविवार सुबह कॉल आया कि वे कोरोना संकर्मित है.  फिलहाल उन्हें उपचार के लिए चिरायु अस्पताल भर्ती कर दिया गया है. खास बात तो यह है कि राजस्व निरीक्षक शुक्रवार को भी कलेक्ट्रेट की भू-अभिलेख शाखा में गए थे. इसके अलावा शहर सर्किल में ऐसे करीब आधा दर्जन आरआई और पटवारी शामिल हैं, जो मधुमेह, उच्च रक्तचाप सहित अन्य बीमारियों से पीड़ित है. इसके बावजूद वे कोरोना की रोकथाम में जुटे रहे हैं. इसमें अन्य जगह से यहां अटैच किए गए कर्मचारी व अधिकारी भी शामिल हैं.

जानकारी के लिए बता दें की किल कोरोना अभियान के तहत गैस पीड़ित क्षेत्र में बनी कॉलोनियों व अन्य क्षेत्रों में करीब 38 हजार परिवार के एक लाख 84 हजार 458 लोगों का सर्वे किया जा चूका है. वहीं 1557 लोगों के लक्षणों के आधार पर सैंपल ले लिए गए है. इस दौरान 1872 मरीज सांस संबंधी बीमारियों से पीड़ित मिले है, जिन्हें चिन्हित कर जरूरत की दवाइयां पंहुचा दी गईं है.

इंदौर में एक ही दिन में दो गुना हुए कोरोना के मामले, मिले 43 नए पॉजिटिव

कोरोना से मौत का शिकार बना था मरीज, रिपोर्ट में सामने आई नई बात

मालवा-निमाड़ में कोरोना ने मचाया तहलका, तेजी से बढ़ रहा संक्रमण का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -