'NDA इस चरण की सभी 14 सीटें जीतेगा..', कर्नाटक में वोट डालने के बाद बोले पूर्व पीएम देवेगौड़ा
'NDA इस चरण की सभी 14 सीटें जीतेगा..', कर्नाटक में वोट डालने के बाद बोले पूर्व पीएम देवेगौड़ा
Share:

बैंगलोर: पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) (JDS) प्रमुख एचडी देवेगौड़ा ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा-JDS गठबंधन कर्नाटक की सभी 14 सीटों पर जीत दर्ज करेगा जहां लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान चल रहा है। कर्नाटक में कुल 28 लोकसभा सीटें हैं और बाकी 14 सीटों पर 7 मई को मतदान होगा। एचडी देवेगौड़ा ने संवाददाताओं से कहा, ''हम इस चरण में 14 में से 14 सीटें (भाजपा-जेडीएस) जीतने जा रहे हैं।''

उन्होंने आगे कर्नाटक में अपने चुनावी विज्ञापनों के माध्यम से लोगों को "गुमराह" करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी की आलोचना की। उन्होंने कहा कि, "कांग्रेस इस स्तर तक गिर गई है, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे की फोटो के साथ वादे कर रही है। यह मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी की फोटो है। क्या राहुल गांधी प्रधानमंत्री हैं? क्या खड़गे मुख्यमंत्री या प्रधान मंत्री हैं? वे केवल सामान्य हैं कांग्रेस के सदस्यों की तरह हैं। उन्होंने कहा, यह सिर्फ लोगों को गुमराह करने और मूर्ख बनाने के लिए कर्नाटक में वितरित किया गया एक पर्चा है।

इससे पहले आज, पूर्व प्रधान मंत्री देवेगौड़ा ने हासन निर्वाचन क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। साथ ही कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और मांड्या लोकसभा सीट से जनता दल (सेक्युलर) के उम्मीदवार एचडी कुमारस्वामी ने भी सभी 14 सीटें जीतने का भरोसा जताया। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में कर्नाटक की 14 सीटों पर आज मतदान हो रहा है। बीजेपी के साथ गठबंधन में जेडीएस तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पार्टी मांड्या, हासन और कोलार सीटों से चुनाव लड़ रही है। वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हुई। 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और जद-एस ने मिलकर भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ी और गठबंधन हार गया। भाजपा ने रिकॉर्ड 25 सीटें जीती थीं; कांग्रेस और जद-एस ने सिर्फ एक-एक सीट जीती थी। लोकसभा चुनाव 1 जून तक सात चरणों में हो रहा है और वोटों की गिनती 4 जून को होगी थी। 

दुनिया की सबसे बड़ी चुनावी प्रक्रिया, सात चरणों वाले लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 102 निर्वाचन क्षेत्रों में हुआ था। चुनाव आयोग के अनुसार, मतदान प्रतिशत 62 प्रतिशत से अधिक दर्ज किया गया। तीसरे चरण का चुनाव 7 मई को होगा।

बंगाल: ED पर अटैक मामले में संदेशखाली में CBI की रेड, बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

कांग्रेस की 4 पीढ़ियां गरीबी हटाओ बोलती रहीं, मोदी सरकार ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला - गुना में बोले शाह

सीएम केजरीवाल की गैरमौजूदगी में कमान संभालेंगी पत्नी सुनीता, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और गुजरात में करेंगी रोड शो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -