क्या नए साल की पूर्व संध्या पर पश्चिम बंगाल में नहीं लगेगा नाइट कर्फ्यू ?
क्या नए साल की पूर्व संध्या पर पश्चिम बंगाल में नहीं लगेगा नाइट कर्फ्यू ?
Share:

कोलकाता: पूरे देश में कोरोना वायरस का प्रकोप थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। इस बीच यूनाइटेड किंगडम में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन ने भारत सरकार की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना के नए स्ट्रेन को देखते हुए देश की कई राज्य सरकारों ने नए साल के जश्न पर नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लागू करने का ऐलान किया है। 

इस बीच खबर मिल रही है कि पश्चिम बंगाल में न्यू ईयर की पूर्व संध्या पर रात में कर्फ्यू नहीं लगेगा क्योंकि राज्य में स्थिति प्रतिकूल नहीं हैं। पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि राज्य सरकार हालांकि इस अवसर पर लोगों को जमा होने को रोकने के लिए हर एहतियाती उपाय करेगी।

बंदोपाध्याय ने आगे कहा कि मौजूदा समय में राज्य में हालात ऐसे नहीं हैं कि रात का कर्फ्यू लागू किया जाए। उन्होंने बुधवार को कहा कि, 'पश्चिम बंगाल में कुछ जगहों पर न्यू ईयर के जश्न के लिए आयोजन किया जा रहा है। यदि लोग कोरोना वायरस के दिशानिर्देशों और सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन करेंगे और पुलिस एवं प्रशासन को सहयोग करेंगे तो भीड़ से बचा जा सकता है।'  बता दें कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को आवश्यकता पड़ने पर रात के कर्फ्यू जैसे स्थानीय प्रतिबंध लगाने की इजाजत दी है। 

किसान आंदोलन पर बोले शाहनवाज़, कहा- इस मुद्दे पर सियासत कर रही दिल्ली और केरल की सरकार

कोरोना संक्रमित व्यक्ति के साथ नर्स ने बिना पीपीई किट के किया ये हैरान कर देने वाला काम

चीन के झोंग शानशान ने अंबानी को छोड़ा पीछे, देखें एशिया के टॉप 5 सबसे अमीर लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -