चीन के झोंग शानशान ने अंबानी को छोड़ा पीछे, देखें एशिया के टॉप 5 सबसे अमीर लोग
चीन के झोंग शानशान ने अंबानी को छोड़ा पीछे, देखें एशिया के टॉप 5 सबसे अमीर लोग
Share:

एक निजी अरबपति, झोंग शानशान ने भारत के मुकेश अंबानी और चीन के जैक टाइटन को पीछे छोड़ते हुए एशिया में सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, उनकी शुद्ध संपत्ति 2020 में USD70.9 बिलियन से बढ़कर USD77.8 बिलियन हो गई है, जिससे वह पृथ्वी पर 11 वें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। यह प्रशंसनीय है क्योंकि यह इतिहास में सबसे तेजी से धन का संचय करता है, और इस अर्थ में उत्कृष्ट है कि इस वर्ष तक वह चीन के बाहर बहुत कम जाना जाता था।

66 वर्ष की आयु के झोंग, राजनीति में शामिल नहीं हैं और उनके व्यावसायिक हितों को अन्य समृद्ध परिवारों जैसे संपत्ति के टाइकून के साथ नहीं जोड़ा गया है, यही वजह है कि उन्हें स्थानीय रूप से "लोन वुल्फ" के रूप में जाना जाता है। मुकेश अंबानी ने भी अपने भाग्य के साथ USD18.3 बिलियन से USD76.9 बिलियन तक का बकाया साल रखा, क्योंकि उन्होंने वैश्विक समूह और निवेश दिग्गजों के साथ एक के बाद एक अपने वाणिज्य समूह को ई-कॉमर्स और तकनीकी क्षेत्र में बदलने के लिए सौदे किए।

एशिया के पांच सबसे अमीर व्यक्ति देखें: (1) बीएच शांशान (वेईई, नोंगफू) - USD77.8 बिलियन (2) मुकेश अंबानी (रिलायंस) USD76.9 बिलियन, (3) कॉलिन हुआंग (पिंडुओदुओ) USD63.1 बिलियन, (4) पोनी मा (Tencent) USD56 बिलियन (5) जैक मा (अलीबाबा, चींटी) USD51.2 बिलियन है

म्यांमार ने जनवरी अंत तक अंतरराष्ट्रीय उड़ान प्रतिबंध को बढ़ाया

कोरोना महामारी ने मेरे कार्यालय में पिछले वर्ष को सबसे कठिन बना दिया: एंजेला मर्केल

सिंगापुर ने एयर क्रू मेंबर्स के लिए कोरोना उपायों को किया और सख्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -