महिला टी 20 विश्वकप: भारतीय टीम का विजयी आगाज़, हरमनप्रीत ने जड़ा तूफानी शतक

Nov 10 2018 11:17 AM
महिला टी 20 विश्वकप: भारतीय टीम का विजयी आगाज़, हरमनप्रीत ने जड़ा तूफानी शतक

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (103) के तूफानी शतक और जेमिमा रोड्रिग्ज (59) के बेहतरीन अर्धशतक की मदद से भारत ने यहां गयाना के प्रोविडेंस में जारी आइसीसी महिला टी-20 विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में शुक्रवार को न्यूजीलैंड को 34 रनों से हरा दिया है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 194 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जिसका पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 160 रन ही बना सकी, न्यूजीलैंड की ओर से सूजी बेटस ने सर्वाधिक 67 रन बनाए.

एशियन एयरगन चैंपियनशिप: युवा निशानेबाज़ सौरभ चौधरी ने भारत को जिताया गोल्ड

उनके अलावा कैटे मार्टिन ने 25 गेंद में 39 रन का योगदान दिया. भारत की ओर से हेमलता और पूनम राउत ने तीन-तीन विकेट झटके. इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. एक समय पर भारतीय टीम ने महज 40 रन के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए थे, लेकिन, इसके बाद हरमनप्रीत और जेमिमा ने चौथे विकेट के लिए 134 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी कर भारतीय टीम को  194 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया.

भारत बनाम वेस्टइंडीज: तीसरे टी 20 के लिए तैयार चेन्नई स्टेडियम, लगेगा रनों का अम्बार

कप्तान हरमनप्रीत ने पहले 50 रन 33 गेंदों में और अगले 50 रन मात्र 16 गेंदों में ही ठोंक डाले, उन्होंने 51 गेंदों पर अपनी इस तूफानी पारी के दौरान सात चौके और आठ छक्के जड़े, यह हरमनप्रीत का पहला टी-20 शतक है, वे भारत की ओर से टी-20 में शतक लगाने वाली पहली महिला भी बन गई हैं. उनके अलावा जेमिमा ने 45 गेंदों पर सात चौके की मदद से 59 रन बनाए. टी 20 में जेमिमा का यह चौथा अर्धशतक है. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

विजय दाहिया ने किया दावा, कहा भारतीय टीम को मिल गया धोनी का विकल्प

जूनियर विश्व चैम्पियनशिप: दक्षिण कोरिया से हारने के बाद भारत ने डेनमार्क पर दर्ज की जीत

चाइना ओपन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे सिंधु और श्रीकांत

?