हार्द‍िक पंड्या को बड़ा झटका, BCCI ने ल‍िया ये सख्त एक्शन
हार्द‍िक पंड्या को बड़ा झटका, BCCI ने ल‍िया ये सख्त एक्शन
Share:

IPL 2024 में 18 अप्रैल को पंजाब किंग्स (PBKS) बनाम मुंबई इंड‍ियंस (MI) के बीच मुकाबला हुआ. इस मैच को मुंबई ने जबरदस्त अंदाज में 9 रनों से जीता, किन्तु हार्दिक पंड्या को मैच के पश्चात् बड़ा झटका लगा. हार्द‍िक की कप्तानी वाली मुंबई इंड‍ियंस ने IPL के इस सीजन में पहली बार स्लोओवर रेट के तहत गेंदबाजी की. तत्पश्चात, उन पर BCCI ने 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. 

BCCI ने अपनी प्रेस र‍िलीज में कहा, 'IPL कोड ऑफ कंडक्ट के तहत पहली बार उनकी टीम (मुंबई इंडियंस) का इस सीजन का पहला ऑफेंस था, इसलिए पंड्या पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.' हार्द‍िक से पहले IPL में स्लोओवर रेट की मार कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर पर 16 अप्रैल को पड़ी थी. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टीम के IPL 2024 खेल के चलते स्लोओवर रेट रखने के कारण 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था. स्लोओवर रेट के कारण केकेआर को दूसरी पारी के आखिरी ओवर में निर्धारित पांच फील्डर्स के विपरीत चार फील्डर्स के साथ मैच खेलना पड़ा.

ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली को कोलकाता नाइटराइडर्स के ख‍िलाफ 3 अप्रैल को हुए मैच में 106 रनों से शर्मनाक पराजय झेलनी पड़ी. उस मैच में द‍िल्ली ने दूसरी बार स्लोओवर रेट से गेंदबाजी की थी. इस कारण ऋषभ पंत एवं दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा नुकसान हुआ था. पंत पर ₹24 लाख का जुर्माना लगाया गया, वहीं दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग XI के अन्य सदस्यों पर (₹6 लाख या उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत, जो भी कम हो) का जुर्माना लगाया गया था. दअरसल, IPL में निरंतर दूसरी बार स्लो ओवर रेट रखने का दोषी पाए जाने के पश्चात् BCCI ने पंत और पूरी दिल्ली कैपिटल्स टीम को दंडित किया था. पंत ने IPL कोड ऑफ कंडक्ट का दूसरी बार उल्लंघन किया था. इससे पहले चेन्नई के ख‍िलाफ हुए मैच में भी पंत पर स्लो ओवर रेट के कारण 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा था. 

पाकिस्तान में जापानी नागरिकों की गाड़ी पर आत्मघाती हमला, जवाबी कार्रवाई में 2 आतंकी हुए ढेर

ईरान में इजरायली मिसाइल अटैक का शेयर बाजार पर पड़ा भारी असर, नीचे गिरे सेंसेक्‍स-निफ्टी

VIDEO! ‘मेरा ऑफर ठुकराया, उसे खत्म कर दूँगा’, कांग्रेस नेता की बेटी ने किया प्यार से इंकार तो फयाज ने सरेआम कर डाली हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -