अब सड़कों पर चलना भी सुरक्षित नहीं महिलाओं के लिए, मेट्रो से निकलते ही  झपट जाते हैं ऑटो चालक
अब सड़कों पर चलना भी सुरक्षित नहीं महिलाओं के लिए, मेट्रो से निकलते ही झपट जाते हैं ऑटो चालक
Share:

नोएडा: दिनों दिन बढ़ते जा रहे अपराध के चलते फिर से कुछ ऐसा ही नोएडा का मामला सामने आया है "आ जा मेरे गाड़ी में बैठ जा, हममें क्या कांटे लगे हैं..." कुछ ऐसे ही वाक्य बोलकर बीते मंगलवार को सेक्टर-52 मेट्रो स्टेशन के नीचे खड़े ऑटो चालक महिला यात्रियों को अपने ऑटो में बैठाने की जिद्द कर रहे थे. इतना ही नहीं, मेट्रो स्टेशन से उतरने वाली महिला यात्रियों को पहले तो ऑटो चालक घेर लेते और फिर ऑटो में बैठाने के बहाने छूने की कोशिश कर रहे थे. इस वजह से एक लड़की की ऑटो चालक से कहासुनी तक हो गई. जंहा इस दौरान दूर-दूर तक एक भी पुलिस कर्मी दिखाई नहीं दे रहा था. मेट्रो स्टेशन सीढ़ियों पर यात्रियों से ज्यादा ऑटो चालकों का जमावड़ा था. ये नजारा किसी एक मेट्रो स्टेशन या फिर एक दिन का नहीं है, बल्कि रोजाना शहर के लगभग हर मेट्रो स्टेशन के नीचे ऐसी स्थिति से महिला यात्रियों को दो चार होना पड़ता है. जिससे उन्हें खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि जब महिला यात्रियों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि ऑटो वालों की शिकायत करते भी हैं तो एक घंटे में पुलिस आती है. इसके बाद पुलिस कर्मी कार्रवाई करने के बजाए मामले को निपटाने में जुट जाते हैं. यदि ज्यादा विरोध करो तो चालक को पकड़ तो लेते हैं, लेकिन कुछ ही दूर ले जाकर पैसे लेकर मामला रफा-दफा कर देते हैं. ऐसे में हमारा ही समय बर्बाद हो जाता है. जबकि आरोपियों का कुछ नहीं बिगड़ता. 

बैठाने के बहाने करते हैं अश्लील हरकत:  वहीं यदि हम बात करें सूत्रों कि तो यह पता चला है कि शहर के लगभग सभी मेट्रो स्टेशनों के नीचे ऑटो चालकों का जमावड़ा लगा रहता है. सिटी सेंटर, बॉटेनिकल गार्डन, सेक्टर- 52, सेक्टर-15 आदि मेट्रो स्टेशनों पर ऑटो चालकों की लाइन लगी रहती है. मेट्रो स्टेशन से उतरी रही सारिका वर्मा ने बताया कि यहां पर ऑटो चालक दो अर्थ वाली बातें कर अश्लील इशारा करते हैं. एक झुंड की तरह चारों ओर से महिलाओं और लड़कियों को घेर लेते हैं और फिर मौका पाते ही अश्लील हरकत तक कर जाते हैं. विरोध करने पर अभद्र व्यवहार के साथ मारपीट तक उतारू हो जाते हैं. इनके मुंह भी नहीं लग सकते हैं. रोज इसी रूट से आना होता है. किसी पर भरोसा नहीं कर सकते हैं.

उत्तर प्रदेश के सीएम के सामने बीजेपी विधायक ने रखी अपनी समस्या, योगी ने कही यह बात...

हिमाचल में महसूस किए गए भूकंप के झटके, अपने घरों को छोड़कर बाहर दौड़े लोग

उत्तर प्रदेश: योगी सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे 100 भाजपा विधायक, मनाने पहुंचे डिप्टी सीएम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -