'महाकाल मंदिर' के बाहर आपस में भिड़ी महिलाऐं, जमकर चले लात-घूंसे
'महाकाल मंदिर' के बाहर आपस में भिड़ी महिलाऐं, जमकर चले लात-घूंसे
Share:

उज्जैन: मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में एक तरफ नववर्ष के अवसर पर बाबा महाकाल के दर्शन के लिए देश भर से भक्त महाकालेश्वर मंदिर में पहुंच रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ मंदिर परिसर के बाहर सामान बेचने वाले लोगों के बीच मारपीट का एक वीडियो सामने आया है जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें 6 से ज्यादा महिलाएं आपस में मारपीट करती हुई नजर आ रही हैं। वीडियो में महिलाओं की लड़ाई से श्रद्धालु भी भयभीत दिखाई दे रहे हैं।

वही यह वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची। फिर पुलिस ने विवाद करने वाली महिलाओं के साथ ही अन्य लोगों को भी कड़ाई से यह हिदायत दी कि यदि महाकाल मंदिर परिसर एवं मंदिर क्षेत्र के आसपास अब इस तरह की कोई घटना घटित होती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। एडिशनल SP जयंत राठौर ने बताया कि महाकाल मंदिर के बाहर रुद्राक्ष बेचने वाली महिलाओं के बीच मारपीट का एक वीडियो रफ़्तार वायरल हुआ है। उसमें मंदिर के बाहर सड़क पर श्रद्धालुओं को रुद्राक्ष बेचने वाली पारदी समाज की महिलाएं आपस में भिड़ गईं। वीडियो में लगभग 6 महिलाएं आपस में जूते-चप्पल एवं लात-घूंसो से एक दूसरे को पीटती हुई दिखाई दे रही हैं। एएसपी ने बताया कि इस घटना के पश्चात् घटनास्थल पर पहुंचकर इन महिलाओं के साथ ही अन्य कारोबारियों को भी समझाइश दी जा चुकी है। समझाइश में कहा गया है कि यद् अब आप मंदिर परिसर के बाहर व्यापार करना चाहते हैं तो इससे हमें कोई परेशानी नहीं है। मगर यदि अब इस तरह की घटना फिर घटित होती है तथा इससे धार्मिक नागरिक और उज्जैन की छवि खराब होती है तो फिर विवाद करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
 
रुद्राक्ष की माला बेचने वाली महिलाओं के बीच विवाद होने की घटना कोई नई नहीं है। इसके पहले भी मंदिर परिसर के बाहर तथा रामघाट क्षेत्र के कई ऐसे वीडियो वायरल हो चुके हैं, जिसमें भिक्षा मांगने वाले, तिलक लगाने वाले और इसी तरह का कारोबार करने वाले कुछ लोग भक्तों को घेर लेते हैं। तथा उनका पीछा तब तक नहीं छोड़ते जब तक वे या तो उनसे कोई सामग्री नहीं खरीद लेते या फिर उन्हें भिक्षा नहीं देते। पुलिस प्रशासन एवं नगर निगम की टीम वक़्त-वक़्त पर इन लोगों पर नकेल कसने के लिए कार्रवाई तो करती है। मगर त्योहारों पर ऐसे लोगों की भीड़ और भी बढ़ जाती है और वे रुपये कमाने के चक्कर में न केवल विवाद करते हैं, बल्कि इस तरह के वीडियो वायरल होने से धार्मिक नगरी को भी शर्मसार करते हैं।

'किसी की रोटी भी नहीं खाएंगे', बोले MP सरकार में मंत्री करण सिंह वर्मा

'जनता ने मिल-जुली सरकारों का भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण देखा है..', 2024 को लेकर पीएम मोदी ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

छत्तीसगढ़ में उग्रवादियों पर एक्शन जारी, माओवादियों का ठिकाना ध्वस्त, दो गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -