महिला ने दिया बेटी को जन्म तो पति ने दे दिया तलाक, हुई FIR

दुमका: झारखंड के दुमका जिले में एक शख्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, जब उसने तीन लड़कियों को जन्म देने के लिए अपनी बीवी को कथित रूप से तीन तलाक दिया था। एक पुलिस अफसर ने शुक्रवार को यह खबर दी। पुलिस को दी गई शिकायत में बिछिया पहाड़ी गांव की रहने वाली 28 साल की महिला ने अपने पति पर मानसिक तथा शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करने का भी इल्जाम लगाया है। 

साथ ही अफसर ने कहा कि पुलिस ने आईपीसी की तमाम धाराओं तथा मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम, 2019 के तहत मुकदमा दर्ज किया है, जो तत्काल तीन तलाक की प्रथा पर पाबंदी लगाता है। तीन तलाक केस की शिकायत बृहस्पतिवार को शिकारीपाड़ा थाने में दायर कराई गई थी। 2011 में शादी करने वाली महिला ने इल्जाम लगाया कि उसके पति ने 3 लड़कियों को जन्म देने के पश्चात् उसे प्रताड़ित करना आरम्भ कर दिया। अफसर ने बताया कि मामले की तहकीकात की जा रही है।

वही दूसरी तरफ राज्य के पूर्वी सिंहभूम जिले में बृहस्पतिवार को एक फैक्ट्री में ‘पेपर रोल’ का भारी बंडल गिर जाने से दो महिला श्रमिकों की कुचल कर मौत हो गई। पुलिस अफसर ने बताया कि यह घटना जिले के चाकुलिया थाना इलाके के जामडोल गांव में एक पेपर मिल में हुई। चाकुलिया थाना प्रभारी वरुण यादव ने कहा कि काम के चलते महिला श्रमिकों पर ‘पेपर रोल’ का एक बड़ा बंडल गिर गया।

सीएम की सख्ती के बाद पुलिस ने होटल में मारी रेड, शराब पी रहे लोगों को किया गिरफ्तार

छेड़छाड़ से तंग आकर नाबालिग लड़की ने की ख़ुदकुशी, फंदे पर लटका मिला शव

युवक और युवती के बीच था प्रेम संबंध, घर वालों ने कर दी हत्या

 

Most Popular

- Sponsored Advert -