प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार में टॉपलेस हुई महिला, फिर मचा जोरदार हल्ला

Apr 18 2021 10:06 AM
प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार में टॉपलेस हुई महिला, फिर मचा जोरदार हल्ला

ब्रिटेन के शाही परिवार के प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार से पूर्व हो रही शोक सभा से एक महिला निकलकर सड़क की ओर अचानक दौड़ पड़ी। दौड़ते हुए ये महिला चिल्ला रही थी कि प्लेनेट को बचाना होगा। जब लोगों ने ये नजारा देखा तो वे दंग हो गए। तत्काल ही पुलिस ने महिला को हिरसत में लिया गया और उसे एक कपड़े से ढक दिया।

ये घटना उस वक़्त की है जब सेंट जॉर्ज चैपल के अंदर चल रही शोकसभा के बीच एक मिनट का राष्ट्रीय मौन रखा गया था। उसी बीच इस महिला ने जोर से चिल्लाते हुए दौड़ लगा दी। ये महिला महल के गेट से निकलकर सड़क तक आ पहुंची। जब तक उसे पकड़ा जाता, उसने वहां स्थित क्वीन विक्टोरिया की प्रतिमा पर छलांग लगा दी। जंहा इस बात का पता चला है कि पुलिस ने उसे तत्काल ही हिरासत में लिया गया और तेजी से उसे सफेद कपड़े से ढक दिया। आंखों पर काला चश्मा, शॉर्ट और सिर पर टॉपी पहने ये महिला जब लोगों के बीच दौड़ती हुई पहुंची, तो भीड़ जुटना शुरू हो गई, पुलिस ने लोगों को तितर-बितर करते हुए महिला को लोगों के मध्य से निकाला।

विंडसर कैसल में अंतिम संस्कार: वहीं ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग प्रिंस फिलिप का विंडसर कैसल में अंतिम संस्कार हो चुका है। उन्हें यहां अंतिम विदाई देते हुए अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार में उनकी पत्नी एवं ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने राजपरिवार के वरिष्ठ सदस्यों के एक छोटे समूह का नेतृत्व किया। वहीँ यह भी कहा जा रहा है थेम्स वैली पुलिस ने कोविड-19 महामारी को देखते हुए पहले ही लोगों से अपील की थी कि प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार के बीच टेलीविजन के जरिए सीधा प्रसारण देखकर लोग श्रद्धांजलि अपर्ति करें, जिससे अधिक भीड़ न जुटे। थेम्स वैली पुलिस ने बताया कि लोगों से पहले ही मांग की गई थी, कि शाही परिवार की इच्छा के अनुसार लोगों को कोविड गाइडलाइंस का पालन करना चाहिए।

कोविड जैसी महामारी से बचने के लिए शाही परिवार की इस दुख की घड़ी में टेलीविजन के जरिए श्रद्धांजलि अर्पित करने की भी अपील पुलिस ने की थी। पुलिस अधिकारियों ने एक बयान में कहा है कि कोरोना महामारी में भीड़ पर नियंत्रण करने के लिए पुलिस के जवान लगातार गश्त कर रहे हैं। साथ ही निश्चित किया जा रहा है कि हर कोई सुरक्षित रहे।

लॉक डाउन और चुनाव को लेकर बोले अमित शाह- जल्दबाजी में लॉकडाउन लगाने वाली स्थिति अभी नहीं

बीते वर्ष से भी ज्यादा बदतर होगा ये वर्ष, कोरोना ने ढाया भारतदेश पर अपना कहर

अशोक लीलैंड ने भारतीय सेना को लाइट बुलेटप्रूफ वाहन देने का किया वादा