अशोक लीलैंड ने भारतीय सेना को लाइट बुलेटप्रूफ वाहन देने का किया वादा
अशोक लीलैंड ने भारतीय सेना को लाइट बुलेटप्रूफ वाहन देने का किया वादा
Share:

अशोक लीलैंड हमारी भारतीय सेना के लिए वाहनों के सबसे बड़े आपूर्तिकर्ता में से एक है। इसने भारतीय सेना को कई लॉजिस्टिक्स वाहनों की आपूर्ति की है। इस सप्ताह कंपनी ने अपने हल्के बुलेटप्रूफ वाहनों का पहला बैच भारतीय वायु सेना को दिया है।

ऑटोमोटिव निर्माता कंपनी ने अपनी तरह के पहले "लाइट बुलेट प्रूफ वाहन" देकर अपने बख्तरबंद वाहन मंच को मजबूत किया है। अशोक लीलैंड ने बताया है कि ये हल्के बुलेटप्रूफ वाहन एक एड्नेक्टेड वर्जन हैं। इसे लॉकहीड मार्टिन के साथ मिलकर विकसित किया गया है। दिलचस्प बात यह है कि इस देश में ये वाहन पूरी तरह से स्वदेशी और विकसित हैं। अशोक लीलैंड के प्रबंध निदेशक और सीईओ विपिन सोंधी ने भी अपने पहले हल्के बुलेटप्रूफ वाहन की आपूर्ति की बात कही है। उन्होंने कहा कि सशस्त्र बलों को आपूर्ति करना हमारे लिए गर्व की बात है। हमें इस बात की खुशी है कि हम अपने राष्ट्र की सेवा में गतिशीलता में अपनी विशेषज्ञता का उपयोग करने में सक्षम होंगे। 

उन्होंने कहा कि यह 'आत्मनिर्भर भारत' की दिशा में एक बड़ी पहल है। एलबीपीवी क्षमता का एक उदाहरण है जिसे दुरूह परिस्थितियों में आवश्यक समझ की एक मजबूत भावना के साथ जोड़ा जाता है। उन्होंने कहा कि हम भारतीय सशस्त्र बलों के भरोसेमंद साझेदार बनने के लिए आभारी हैं। इन हल्के बुलेटप्रूफ वाहनों की प्रमुख विशेषताएं मिट्टी, रेत, चट्टानों के साथ-साथ उथले पानी जैसे इलाके में उच्च ऑफ-रोड गतिशीलता हैं। वाहन अधिकतम छह लोगों के एक चालक दल में फिट कर सकते है और किसी भी मिशन के लिए उपकरण ले जाने के लिए पर्याप्त जगह है। इसके अलावा कंपनी का दावा है कि इन हल्के बुलेटप्रूफ वाहनों के अंदर चालक दल आसानी से लंबी दूरी की ऑफ-रोड यात्रा से बच सकता है और अभी तक यात्रा के अंत में एक प्रभावी बल हो सकता है।

बड़ी खबर: एयरपोर्ट के पास DRDO कोरोना संक्रमितों के लिए बना रहा बेड इतने बैड

नागार्जुन सागर विधानसभा मतदान- 346 मतदान केंद्रों में शांतिपूर्वक संपन्न हुआ मतदान

कोरोना को 'मज़ाक' समझने वाले हो जाएं सावधान, मरने से पहले इस शख्स ने लाइव जाकर बताई सच्चाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -