यूपी में योगी जीतेंगे या अखिलेश ? विजय सिंह और शेर अली में लगी 4 बीघा जमीन की शर्त
यूपी में योगी जीतेंगे या अखिलेश ? विजय सिंह और शेर अली में लगी 4 बीघा जमीन की शर्त
Share:

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) में से उत्तर प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी? Exit Polls के आंकड़ों को लेकर मचे घमासान के बीच राज्य के बदायूं से एक दिलचस्प मामला प्रकाश में आया है, जिसमें चार बीघे जमीन की जोत को दांव पर लगा दिया गया है। भाजपा और सपा के दो समर्थकों विजय सिंह और शेर अली के बीच लगी इस शर्त का गवाह पूरा गांव बना है और बकायदा अंगूठे का निशान लगाकर करारनामा बनाया गया है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

मामला बदायूं के शेखूपुर विधानसभा क्षेत्र का है। यहां के ककराला नगर पालिका के बिरियाडांडी गांव में दो किसानों के बीच सियासी भविष्यवाणी को लेकर बिल्कुल उसी तरह बहस शुरू हुई थी जैसे किसी भी चौक-चौराहे या चाय-पान की दुकान पर किसी पार्टी की जीत हार को लेकर अमूमन देखने को मिलती रहती है। मगर, यहां दोनों के बीच बात इतनी बढ़ गई कि मामला पंचायत तक पहुंच गया। विजय सिंह का कहना है कि भाजपा सत्ता में आएगी, तो शेर अली दावा कर रहे हैं कि सपा सरकार बनाएगी। इसके बाद गांव के बड़े लोगों को बुलाकर पंचायत बिठाई गई। इस दौरान दोनों ने शर्त लगाई कि अगर भाजपा की सरकार बनी तो शेर अली शाह अपनी चार बीघा जमीन विजय सिंह को एक साल तक खेती के लिए देंगे। वहीं, अगर सपा की सरकार बनी तो विजय सिंह को 4 बीघा जमीन एक साल के लिए शेर अली को देनी होगी। 

दोनों में से कोई पक्ष मुकर ना जाए, इसके लिए गांव के मुख्य लोग किशनपाल सेंगर, जय सिंह शाक्य, कन्ही लाल, राजाराम, उमेश, राजीव कुमार, सतीश कुमार समेत 12 लोग इस करारनामे में गवाह बने। पंचायत में करारनामा लिखा गया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यानी 10 मार्च के परिणाम ना केवल यह तय करेंगे कि यूपी में कौन CM बनेगा, किसकी सरकार चलेगी, बल्कि यह भी स्पष्ट होगा कि बदायूं के बिरियाडांडी गांव में किसके पास चार बीघे जमीन एक साल के लिए आएगी और किसके हाथ से जाएगी।

मायावती का 'भाई-भतीजावाद'! आनंद कुमार को 'राष्ट्रीय उपाध्यक्ष' तो आकाश को दिया नेशनल को-ऑर्डिनेटर का पद

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अमित शाह ने महिलाओं के लिए किया बड़ा ऐलान

कांग्रेस MLA ने किया राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार, कमलनाथ ने ठहराया अनुचित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -