गैर मान्यता प्राप्त मदरसों पर कार्रवाई करेगी योगी सरकार ? मंत्री दानिश अंसारी ने बताया
गैर मान्यता प्राप्त मदरसों पर कार्रवाई करेगी योगी सरकार ? मंत्री दानिश अंसारी ने बताया
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मदरसों का जो सर्वे करवाया गया है, उसमें बड़ी तादाद में गैर मान्यता प्राप्त मदरसे पाए गए हैं। लगभग 8000 गैर मान्यता प्राप्त मदरसे सामने आये हैं। इनमें 16 हजार से अधिक छात्र तालीम लेते हैं। सर्वेक्षण पूरा होने के बाद अब मदरसा संचालक योगी सरकार के किसी एक्शन को लेकर परेशान नज़र आ रहे हैं। 

यूपी में इसको लेकर तरह तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। अब इस बीच अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने इसे लेकर बयान दिया है। दानिश अंसारी ने कहा है कि अभी गैर मान्यता प्राप्त मदरसों पर कोई एक्शन नहीं लिया जाएगा। योगी कैबिनेट के मंत्री ने कहा कि सर्वे को लेकर भ्रम फैलाए जा रहे हैं, लेकिन यह सब मदरसों की बेहतरी के लिए किया गया है। अयोध्या पहुंचे दानिश आज़ाद अंसारी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि राज्य सरकार सबके विकास के लिए काम कर रही है और धरातल पर हो रहे विकास कार्यों का असर भी स्पष्ट नज़र आ रहा है।

मंत्री ने आगे कहा कि विश्वास और विश्वास योगी सरकार की पहचान है। मदरसों के सर्वे के संबंध में अंसारी ने कहा कि अभी सर्वे रिपोर्ट की विस्तृत जानकारी एकत्र नहीं हुई है। इसलिए फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं होगी। एक बार रिपोर्ट सरकार के पास आ जाए, उसके बाद ही सरकार किसी निष्कर्ष पर पहुंचेगी।

आए दिन नई ऊंचाइयां छु रहा 'डिजिटल इंडिया', 20 साल में पहली बार दिवाली पर बना ये रिकॉर्ड

फिर VRS योजना शुरू करने जा रही एयर इंडिया, ये है टाटा का प्लान

इन राज्यों में अगले 3 दिनों तक होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -