फिर VRS योजना शुरू करने जा रही एयर इंडिया, ये है टाटा का प्लान
फिर VRS योजना शुरू करने जा रही एयर इंडिया, ये है टाटा का प्लान
Share:

नई दिल्ली: TATA ग्रुप की एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया एक बार फिर स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (VRS) शुरू करने पर विचार कर रही है। एयर इंडिया इसके माध्यम से कर्मचारियों की लागत कम और युवा कर्मचारियों के लिए राह आसान करना चाहती है। सूत्रों के अनुसार, VRS अगले दो-तीन महीनों में लाया जा सकता है।

सूत्रों ने कहा है कि, VRS उनके काफी सारे कर्मचारियों के लिए एक अच्छा विकल्प होगा, जिन्होंने कंपनी के साथ अच्छा वक़्त बिताया है और अन्य विकल्पों को देखना चाहते हैं। एक अन्य सूत्र ने जानकारी दी है कि एयर इंडिया के जो निश्चित आयु और रोजगार कार्यकाल मानदंडों को पूरा करते हैं, योजना के लिए पात्र होंगे। सूत्र ने कहा है कि एयरलाइन नई प्रतिभाओं को जोड़ना चाहती है। कंपनी को मजबूत करने के लिए ज्यादा स्किल वाले लोगों की आवश्यकता है। इसी क्रम में एयरलाइन युद्धस्तर पायलट, केबिन क्रू और प्रबंधकीय कर्मचारियों की भर्ती कर रही है। बता दें कि इसी साल जनवरी में TATA ने एयर इंडिया एयरलाइन का अधिग्रहण किया था।

इस अधिग्रहण के बाद टाटा समूह ने जून में 4,500 कर्मचारियों को VRS योजना का ऑफर किया, जिसे 1,500 कर्मचारियों ने स्वीकार कर लिया। TATA ग्रुप के अधिग्रहण से पहले एयरलाइन में करीब 12,085 कर्मचारी थे, जिनमें से 8,084 स्थायी कर्मचारी थे।

इन राज्यों में अगले 3 दिनों तक होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

वैश्विक मंच पर भारत ने फिर लगाई पाक-चीन की क्लास, आतंकवाद के मुद्दे पर सुनाई खरी-खरी

'न करें धर्म संसद का आयोजन..' यति नरसिंहानंद को यूपी पुलिस का नोटिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -