वैक्सीनेशन कराने वाले भक्तों को ही मिलेंगे अचलेश्वर महादेव मंदिर के दर्शन

ग्वालियर​: कोरोना वायरस का कहर इन दिनों कम हो चला है और इसकी एक वजह वैक्सीनेशन भी है। आपको बता दें कि हर राज्य की सरकार वैक्सीनेशन को बढ़ावा दे रही है। केवल यही नहीं बल्कि कई राज्यों में वैक्सीनेश के बाद ही वर्करों को काम करने की इजाजत दी है। इसके अलावा भगवान के दर्शन के लिए भी कोरोना वैक्सीन जरूरी है। जी हां, हाल ही में मिली जानकारी के तहत ग्वालियर के अचलेश्वर महादेव का दर्शन सिर्फ वही भक्त कर सकेंगे जिन्होंने कोरोना वैक्सीनेशन करा रखा है। यह फैसला मंदिर न्यास ने किया है। उनके अनुसार वैक्सीनेशन कराने वाले भक्तों को ही प्रवेश मिलेगा।

आप सभी को बता दें कि मंदिर न्यास की तरफ से जगह-जगह टीकाकरण की अपील के पोस्टर लगाए गए हैं। लगाए गए बैनर पर भक्तों के लिए लिखा गया है कि, “बिना वैक्सीन मंदिर में प्रवेश न करें। वैक्सीन आपके जीवन का कवच है।” वहीँ अचलेश्वर महादेव मंदिर के बारे में बात करें तो इसमें भक्त गर्भगृह तक नहीं जा सकते। यहाँ पाइप के जरिए भक्त महादेव का अभिषेक कर रहे हैं। जी दरअसल यहां सिर्फ वैक्सीनेशन वाले भक्त ही आ रहे हैं, ताकि गाइडलाइन के हिसाब से भीड़ को कंट्रोल किया जा सके।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में बीते मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 38 नए मामले सामने आए और इसी के साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 7,89,771 तक पहुंच चुकी है। इस बारे में एक अधिकारी ने यह भी बताया कि, ''प्रदेश में कुल 7,89,771 संक्रमितों में से अब तक 7,80,187 मरीज स्वस्थ हो गये हैं और 630 मरीजों का इलाज चल रहा है।'' इसके अलावा उन्होंने कहा, 'मंगलवार को कोविड-19 के 86 रोगी स्वस्थ हुए हैं।'

MP: आज से शुरू हुआ वैक्सीनेशन महाअभियान का दूसरा चरण, 10 लाख लोगो को लगेगी वैक्सीन!

भारत में चौतरफा घिरा Twitter, आज संसदीय समिति को देगा इन सवालों के जवाब

जीजा से हुआ प्यार तो शबाना ने दे दी लिव इन पार्टनर को मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -