भारत में चौतरफा घिरा Twitter, आज संसदीय समिति को देगा इन सवालों के जवाब
भारत में चौतरफा घिरा Twitter, आज संसदीय समिति को देगा इन सवालों के जवाब
Share:

नई दिल्ली: भारत सरकार और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter के बीच का टकराव खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. नए IT नियमों को मानने में Twitter कुछ आनाकानी कर रहा है, साथ ही बीते कुछ दिनों में ट्विटर से कुछ गलतियां भी हुई हैं. इस सबके बीच IT मामलों की संसदीय कमेटी ने ट्विटर से कुछ सवाल किए थे, जिसका जवाब Twitter को गुरुवार तक देना है. 

Twitter ने बीते दिनों केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद के हैंडल को कुछ समय के लिए लॉक कर दिया था, इससे पहले ऐसा कांग्रेस सांसद शशि थरूर के साथ भी हुआ था. शशि थरूर आईटी मामलों की संसदीय समिति के अध्यक्ष हैं. समिति की तरफ से Twitter से इस मुद्दे पर 48 घंटे में जवाब मांगा गया था, ये समयसीमा आज यानी गुरुवार को ही खत्म हो रही है. बता दें कि भारत में Twitter की मुसीबतें खत्म नहीं हो रही हैं, संसदीय समिति के अलावा अब राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने भी ट्विटर पर कड़ा रुख अख्त्यार कर  है. Twitter पर मौजूद पोर्नाग्राफिक कंटेंट को लेकर NCW ने ट्विटर से जवाब मांगा है और ऐसा कंटेंट हटाने के लिए कहा है. महिला आयोग ने Twitter को इसके लिए सिर्फ एक सप्ताह का समय दिया है. 

बता दें कि हाल ही में Twitter पर अश्लील कंटेंट को लेकर एक FIR भी दर्ज की गई थी, जो दिल्ली में हुई थी. यहां चाइल्ड अब्यूज़ को लेकर ट्विटर पर मामला किया गया था और एक्शन की मांग की गई थी. ट्विटर की तरफ से दिल्ली पुलिस को जवाब भी दिया गया और कहा गया कि चाइल्ड अब्यूज़ के मामले में उनकी ज़ीरो टॉलरेंस की नीति है. 

भारी बढ़ोतरी के बाद थमी पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानिए आज क्या है भाव?

Twitter पर पोर्नोग्राफिक कंटेंट को लेकर महिला आयोग सख्त, एक सप्ताह में एक्शन की मांग

रिलायंस ने अबू धाबी पेट्रोकेमिकल हब में 1.5 बिलियन अमरीकी डालर के निवेश के लिए किया समझौता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -