प्रदर्शन में जाएंगे, पूछताछ में नहीं ! शराब घोटाले में ED का पांचवा समन भी टालेंगे सीएम केजरीवाल
प्रदर्शन में जाएंगे, पूछताछ में नहीं ! शराब घोटाले में ED का पांचवा समन भी टालेंगे सीएम केजरीवाल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश नहीं होंगे, उन्होंने शराब घोटाला मामले में केंद्रीय एजेंसी द्वारा 5वें समन को छोड़ने का फैसला किया है। आम आदमी पार्टी (AAP) ने कहा कि बार-बार समन उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास है। 

पिछले चार महीनों में एजेंसी द्वारा जारी किए गए चार पहले समन में शामिल नहीं होने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को AAP सुप्रीमो को एक नया और पांचवां समन जारी किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि समन "अवैध" थे। पार्टी ने समन को "मोदी जी का उद्देश्य केजरीवाल को गिरफ्तार करना है" कहा और कहा कि प्रधानमंत्री "उन्हें गिरफ्तार करके दिल्ली सरकार को गिराना चाहते हैं"। AAP ने एक बयान में कहा, ''हम ऐसा कभी नहीं होने देंगे।'' केजरीवाल 2023 में 2 नवंबर और 21 दिसंबर और इस साल 3 जनवरी और 18 जनवरी के लिए ED के समन में शामिल नहीं हुए थे।

प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार, शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने के लिए 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की उत्पाद शुल्क नीति ने गुटबंदी की अनुमति दी और कुछ डीलरों का पक्ष लिया, जिन्होंने कथित तौर पर इसके लिए रिश्वत दी थी।

दिल्ली में AAP-भाजपा का विरोध प्रदर्शन

AAP और बीजेपी दोनों ने आज राष्ट्रीय राजधानी में एक साथ विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई है। प्रदर्शनों के मद्देनजर मध्य दिल्ली में अतिरिक्त कर्मियों की तैनाती के साथ सुरक्षा बढ़ा दी गई है। चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कथित धोखाधड़ी को लेकर आम आदमी पार्टी भाजपा मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी। केजरीवाल अपने पंजाब समकक्ष भगवंत मान के साथ एक विरोध प्रदर्शन में भाग लेने वाले हैं। इस बीच, भाजपा ने कहा है कि उसके सदस्य अरविंद केजरीवाल सरकार के "भ्रष्टाचार" के खिलाफ AAP मुख्यालय के पास विरोध प्रदर्शन करेंगे।

भारत को अमेरिका से मिलेंगे 31 MQ-9B सशस्त्र ड्रोन, US ने 4 बिलियन डॉलर की बड़ी डील को दी मंजूरी

उत्तराखंड में आज UCC ! सीएम पुष्कर धामी बोले- ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के विज़न को साकार करेंगे

हेमंत सोरेन को जेल या बेल ? सुप्रीम सुनवाई आज, उधर चंपई सोरेन लेंगे CM पद की शपथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -