उत्तराखंड में आज UCC ! सीएम पुष्कर धामी बोले- ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के विज़न को साकार करेंगे
उत्तराखंड में आज UCC ! सीएम पुष्कर धामी बोले- ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के विज़न को साकार करेंगे
Share:

नई दिल्ली: समान नागरिक संहिता (UCC) का मसौदा तैयार करने के लिए नियुक्त समिति शुक्रवार को देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को दस्तावेज सौंपेगी। न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) रंजना प्रकाश देसाई की अध्यक्षता वाला पैनल सुबह 11 बजे धामी को उनके आधिकारिक आवास पर मसौदा सौंपेगा। UCC पर कानून पारित करने के लिए उत्तराखंड विधानसभा का चार दिवसीय विशेष सत्र 5-8 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा। 

 

UCC ड्राफ्ट मिलने के बाद राज्य सरकार शनिवार को कैबिनेट बैठक में इसे मंजूरी देगी. इस मसौदे को विधेयक के रूप में छह फरवरी को सदन में पेश किये जाने की संभावना है । एक ट्वीट में, धामी ने कहा कि यह उत्तराखंड के लोगों के लिए एक "महत्वपूर्ण दिन" है क्योंकि यूसीसी मसौदा आज उनकी सरकार को सौंपा जाएगा। 

उन्होंने अपने आधिकारिक हैंडल से पोस्ट करते हुए लिखा कि, समान नागरिक संहिता लागू करने के उद्देश्य से ड्राफ्ट तैयार करने के लिए गठित कमेटी आज देहरादून में 11 बजे मसौदा सौंपेगी। जिसकी समीक्षा करने के उपरांत हम आगामी विधानसभा सत्र में विधेयक लाकर समान नागरिक संहिता को प्रदेश में लागू करने की दिशा में आगे बढ़ेंगे। आज का दिन हम सभी प्रदेशवासियों के लिए महत्वपूर्ण है, जब हम देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के विज़न को साकार करते हुए और अधिक मज़बूती के साथ आगे बढ़ने जा रहे हैं।'


हेमंत सोरेन को जेल या बेल ? सुप्रीम सुनवाई आज, उधर चंपई सोरेन लेंगे CM पद की शपथ

जेल में ही गुजरेगी हेमंत सोरेन की रात, ED की रिमांड की मांग पर कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अमृत उद्यान में किया 'उद्यान उत्सव 2024' का उद्घाटन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -