2024 चुनावों में 'कांग्रेस' को झटका देगी AAP ? पंजाब में केजरीवाल ने कर दिया बड़ा ऐलान
2024 चुनावों में 'कांग्रेस' को झटका देगी AAP ? पंजाब में केजरीवाल ने कर दिया बड़ा ऐलान
Share:

नई दिल्ली: 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले INDIA गठबंधन के बीच सीटों का आवंटन एक कठिन चुनौती है। आम आदमी पार्टी (AAP) पंजाब और दिल्ली में शासन करती है, जिसमें कांग्रेस एक महत्वपूर्ण भागीदार है। INDIA गठबंधन का अभिन्न अंग दोनों दल (कांग्रेस और AAP) इन राज्यों की सभी लोकसभा सीटों के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की लोकसभा सीटों को लेकर अहम बयान दिया है।

पंजाब के गुरुदास में एक सभा में बोलते हुए, अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, "2014 के लोकसभा चुनाव में, हमने चुनाव लड़ा और 4 सीटें जीतीं। 2019 में, हमने एक सीट हासिल की। हमें जो भारी प्यार और आशीर्वाद मिल रहा है, मुझे विश्वास है कि, गुरुजी महाराज के आशीर्वाद से आम आदमी पार्टी इस बार पंजाब की 13 में से 14 सीटें जीतेगी।'' केजरीवाल पंजाब की 13 और UT चंडीगढ़ की एक लोकसभा सीट का जिक्र कर रहे थे। 2019 के चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) ने संगरूर सीट पर जीत हासिल की थी, लेकिन भगवंत मान के सीएम बनने के बाद हुए उपचुनाव में पार्टी यह सीट हार गई। 2019 में पंजाब में भाजपा को 2, कांग्रेस को 7 और शिरोमणि अकाली दल को 2 सीटें मिलीं थीं।

बता दें कि, पंजाब के अलावा दिल्ली में दोनों पार्टियों के नेता सभी लोकसभा सीटों पर दावेदारी कर रहे हैं, जिससे टिकट बंटवारे के दौरान टकराव की आशंका बढ़ गई है। दिल्ली में 7 लोकसभा सीटें हैं, सभी फिलहाल बीजेपी के कब्जे में हैं. 2014 और 2019 दोनों में, बीजेपी ने दिल्ली की सभी सात सीटों पर AAP और कांग्रेस को करारी शिकस्त दी।

'हमारी सरकार बनी तो शराबबंदी समाप्त कर देंगे', इस नेता का बड़ा ऐलान

अफसरों ने नहीं सुनी फरियाद तो माइक लेकर पेड़ पर चढ़ गया भाजपा नेता, लगी लोगों की भीड़

कल छत्रपती शिवाजी के गढ़ सिंधुदुर्ग में मनाया जाएगा भारतीय नौसेना दिवस, कार्यक्रम में शामिल होंगे पीएम मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -