क्या अब आतिशी और सौरभ की कुर्बानी देगी AAP ? केजरीवाल ने पूछताछ में लिया अपने दोनों मंत्रियों का नाम, जानिए क्या कहा
क्या अब आतिशी और सौरभ की कुर्बानी देगी AAP ? केजरीवाल ने पूछताछ में लिया अपने दोनों मंत्रियों का नाम, जानिए क्या कहा
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाला मामले में बीते 10 दिनों से से जेल में बंद दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल की रिमांड पर आज दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान ईडी की तरफ से ASG राजू और केजरीवाल की तरफ से रमेश गुप्ता ने पक्ष रखा। ED ने कोर्ट को बताया कि केजरीवाल गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। 

जिस वक़्त ED के वकील पक्ष रख रहे थे, उस दौरान अरविंद केजरीवाल अदालत में ही मौजूद थे। जब ED ने कोर्ट को बताया कि केजरीवाल ने पूछताछ के दौरान कहा है कि विजय नायर,, आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करते थे, तो इस दौरान केजरीवाल खामोश रहे। उल्लेखनीय है कि यह पहली दफा है, जब उन्होंने कोर्ट में दो मंत्रियों का नाम लिया।  केजरीवाल ने ED से पूछताछ में कहा कि विजय नायर उन्हें नहीं, बल्कि आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करते थे। ध्यान देने वाली बात ये है कि जब ED अदालत को यह बता रही थी तो केजरीवाल ने इस दावे को खरीक तक नहीं किया और मौन रहे। बता दें कि आतिशी गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान प्रदेश की प्रभारी नियुक्त की गईं थीं। वहीं, विजय नायर को गुजरात और पंजाब चुनाव में काम सौंपा गया था 

साथ ही केजरीवाल इस सवाल का जवाब देने से बचते रहे कि आखिर किसलिए नायर ने सीएम कैंप कार्यालय में काम करने वाले लोगों के संबंध में जानकारी नहीं होने का दावा किया था, जबकि उसने सीएम के कैंप कार्यालय से कार्य किया था। जब  आतिशी से इस संबंध में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया। ED ने अदालत को बताया कि केजरीवाल ने अभी तक अपने मोबाइलों का पासवर्ड नहीं बताया है। ED ने कोर्ट को बताया कि, जब भी केजरीवाल से कोई सवाल पूछा जाता है तो उनका जवाब होता है, 'मुझे नहीं पता, मुझे नहीं पता।' ED के अनुसार, केजरीवाल का बर्ताव बिल्कुल असहयोगात्मक है और वह अपना फोन भी नहीं दे रहे हैं तथा  जानबूझकर जांच को भ्रमित कर रहे हैं। इसके बाद जब ईडी ने उनकी हिरासत मांगी तो   कोर्ट ने उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया।

वहीं, केजरीवाल ने तिहाड़ ले जाने के लिए तीन किताबों की मांग की है केजरीवाल जेल में श्रीमद भगवदगीता, रामायण और वरिष्ठ पत्रकार नीरजा चौधरी की किताब 'हाउ प्राइम मिनिस्टर डिसाइड' पढ़ना चाहते हैं। इसके साथ ही उन्होंने जेल में आवश्यक दवाओं की भी मांग की है। तिहाड़ जेल सूत्रों के अनुसार, अभी यह निर्धारित नहीं है कि केजरीवाल को तिहाड़ के किस बैरक में रखा जाएगा। कुछ दिन पहले AAP सांसद संजय सिंह को दो नंबर जेल से पांच नंबर जेल में शिफ्ट किया गया है। मनीष सिसोदिया को बैरक नंबर एक में रखा गया है। वहीं, सतेंद्र जैन को तिहाड़ जेल की 7 नंबर बैरक में रखा गया है। BRS नेता के कविता को लेडी जेल क्रमांक 6 में रखा गया है। बता दें कि तिहाड़ जेल में कुल नौ जेल हैं, जिनमें तक़रीबन 12 हजार कैदी हैं। इस जेल में ED और CBI से जुड़े कैदियों को रखा जाता है।

3500 करोड़ रुपए का टैक्स बकाया..! कांग्रेस को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत

केजरीवाल नहीं दे रहे 4 iPhone का पासवर्ड, कंपनी ने भी खड़े किए हाथ, अब क्या करेगी ED ?

'छिंदवाड़ा में बेनकाब हो गए हैं कमलनाथ..', भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -