केजरीवाल नहीं दे रहे 4 iPhone का पासवर्ड, कंपनी ने भी  खड़े किए हाथ, अब क्या करेगी ED ?
केजरीवाल नहीं दे रहे 4 iPhone का पासवर्ड, कंपनी ने भी खड़े किए हाथ, अब क्या करेगी ED ?
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जो पिछले एक सप्ताह से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में हैं, को जांच में बाधा का सामना करना पड़ा है। यह पता चला है कि ईडी को केजरीवाल के आईफोन तक पहुंचने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि उन्होंने इसे बंद कर दिया है और पासवर्ड का खुलासा नहीं कर रहे हैं।

रिपोर्टों से पता चलता है कि ईडी ने केजरीवाल के फोन को अनलॉक करने में सहायता के लिए एप्पल से संपर्क किया, क्योंकि आईफोन अपनी मजबूत सुरक्षा सुविधाओं के लिए प्रसिद्ध हैं। एंड्रॉइड स्मार्टफ़ोन के विपरीत, पासवर्ड के बिना iPhone पर डेटा तक पहुंच लगभग असंभव मानी जाती है। हालाँकि, Apple ने कथित तौर पर ED को सूचित किया कि डिवाइस पर संग्रहीत डेटा तक पहुँचने के लिए पासवर्ड जरूरी है। जांच के दौरान केजरीवाल के चार फोन ईडी ने जब्त कर लिए थे । 

इस बीच, केजरीवाल को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है और उन्हें तिहाड़ जेल में रखा जाएगा। ईडी द्वारा किए गए उनकी न्यायिक हिरासत के अनुरोध को राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था। इसके अलावा, शराब नीति मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के कई अन्य प्रमुख लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। ईडी द्वारा हिरासत में लिए गए लोगों में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पूर्व मंत्री सत्येन्द्र जैन और राज्यसभा सांसद संजय सिंह शामिल हैं। एजेंसी ने उन पर तथाकथित नई शराब नीति को लेकर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. हालांकि, आप नेताओं ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है।

'छिंदवाड़ा में बेनकाब हो गए हैं कमलनाथ..', भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने बोला हमला

पूर्व सीएम जयराम ठाकुर से कंगना रनौत की मुलाकात, मंडी चुनाव को लेकर हुई बात

शराब घोटाले में 15 दिन के लिए तिहाड़ जेल भेजे गए केजरीवाल, दिल्ली सीएम ने पढ़ने के लिए मांगी गीता और रामायण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -