जम्मू कश्मीर के पूर्व CM फ़ारूक़ अब्दुल्ला को 'तिरंगे' से चिढ़ क्यों ?
जम्मू कश्मीर के पूर्व CM फ़ारूक़ अब्दुल्ला को 'तिरंगे' से चिढ़ क्यों ?
Share:

श्रीनगर: अपने देश विरोधी बयानों के कारण अक्सर विवादों में रहने वाले नेशनल कांफ्रेंस (NC) अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने एक बार फिर अपनी उसी मानसिकता का प्रदर्शन किया है। बुधवार (6 जुलाई, 2022) को श्रीनगर में जब मीडियकर्मियों ने केंद्र सरकार के ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को लेकर उनसे सवाल किया, तो उन्होंने कश्मीरी में जबाव देते हुए कहा, ‘तथैच पन्नी गेरे’ यानी कि तिरंगे को अपने घर में रखो।

फारूक अब्दुल्ला का ये बयान सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हो रहा है। इसको लेकर उनकी खासी आलोचना भी हो रही है।  दरअसल, अब्दुल्ला श्रीनगर में एक दुकान पर गए थे। वहाँ से निकलते समय उनका सामना पत्रकारों से हो गया। इस दौरान उनसे विपक्ष के राष्ट्रपति प्रत्याशी यशवंत सिन्हा को लेकर सवाल पुछा गया। इसके जबाव में अब्दुल्ला ने कहा कि 9 जुलाई को यशवंत सिन्हा खुद ही जम्मू-कश्मीर आ रहे हैं और वो यहाँ एक प्रेस वार्ता करने वाले हैं और उसी दौरान तमाम जानकारियाँ दी जाएँगी।

इसके बाद, पत्रकारों ने अब्दुल्ला से केंद्र सरकार के ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को लेकर सवाल कर लिया। फिर क्या था, अब तक आराम से पत्रकारों के सवालों का जबाव दे रहे फारूक अब्दुल्ला ने तमतमाकर कहा कि, तिरंगा अपने घर में रखो।’ इसके साथ ही वो फ़ौरन अपनी गाड़ी में बैठकर वहाँ से रवाना हो गए। वहीं, फारूक अब्दुल्ला के इस बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा है कि ये वही लोग हैं, जो पाकिस्तान के सुर में सुर मिलाते हैं और चीन के साथ मिलकर धारा 370 को फिर से लागू करने की बातें करते हैं। तिरंगा नहीं उठाने की बातें करने वाले ही आतंकी बुरहान वानी और अफजल गुरू की हिमायत करते हैं।

पूनावाला ने आगे कहा कि, 'उनका कौन सा झंडा है? यह सवाल उनसे किया जाना चाहिए। अगर, तिरंगा घर पर रखा जाए, तो वह कौन सा झंडा उठाना चाहते हैं। लाल या हरा? यह उनसे पूछा जाना चाहिए। चुनाव आ रहे हैं और तुष्टिकरण की सियासत चरम पर है। यह गुपकार गैंग अब गद्दार की तरह बात कर रहे हैं।'

क्या है 'हर घर तिरंगा' अभियान ?

बता दें कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में केंद्र सरकार ने इसी साल 15 अगस्त के अवसर पर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान आरंभ करने का ऐलान किया है। केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय के इस अभियान के तहत पूरे देश के लोगों को अपने घरों पर तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इसी के तहत जम्मू-कश्मीर के ग्रामीण विभाग ने भी एक आदेश जारी कर इस अभियान को कामयाब बनाने की अपील की है।

भगवंत मान की कॉमेडी की फैन हैं गुरप्रीत कौर, आज उन्ही के साथ लेंगी 7 फेरे

कमलनाथ का शिवराज पर हमला, कह डाली ये बड़ी बात

मुख्तार अब्बास नकवी होंगे देश के नए उपराष्ट्रपति ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -