'राजेश पायलट पर मेरे सवालों का जवाब क्यों नहीं देती कांग्रेस..', पीएम मोदी बोले- जिसने पार्टी के गलत कामों के खिलाफ आवाज़ उठाई, वो..
'राजेश पायलट पर मेरे सवालों का जवाब क्यों नहीं देती कांग्रेस..', पीएम मोदी बोले- जिसने पार्टी के गलत कामों के खिलाफ आवाज़ उठाई, वो..
Share:

जयपुर: अपने पिता राजेश पायलट के विद्रोह के कारण कांग्रेस पर सचिन पायलट को प्रताड़ित करने का आरोप लगाने के एक दिन बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुरुवार को इस दावे को दोगुना कर दिया और आरोप लगाया कि कांग्रेस उनके (पीएम) द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब देने से बच रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने राजेश पायलट को "दूध में पड़ी मक्खी की तरह" हटा दिया था और उनके बेटे के साथ भी वही कर रही है। 

एक्स  (पूर्व ट्विटर) पर एक पोस्ट में, भाजपा ने प्रधान मंत्री के हवाले से कहा कि कांग्रेस ने इस मुद्दे पर कई बयान जारी किए और यहां तक कि प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित किया, लेकिन उनके द्वारा उठाए गए सवाल का जवाब नहीं दिया। पोस्ट में पीएम के हवाले से लिखा गया है कि, ''कल से कांग्रेस का शाही परिवार मेरे पीछे पड़ा हुआ है। राजेश पायलट जी को लेकर कांग्रेस बयान जारी कर रही है, प्रेस कांफ्रेंस कर रही है, लेकिन मेरे असली सवालों के जवाब नहीं दे रही है। कांग्रेस पूरी ताकत से झूठ बोल रही है कि कांग्रेस के शाही परिवार ने राजेश पायलट का कभी अपमान नहीं किया, लेकिन मैं जो सवाल उठा रहा हूं उसका जवाब नहीं दे रही।' शाही परिवार के संदर्भ को गांधी परिवार पर कटाक्ष के रूप में देखा जा रहा है।

 

बाद में राजसमंद में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, 'गुर्जर का बेटा राजनीति में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष करता है, पार्टी के लिए जी-जान लगा देता है और सत्ता में आने के बाद राजपरिवार उसे दूध में पड़ी मक्खी की तरह निकाल देता है।' एक रिपोर्ट के अनुसार, पीएम मोदी ने कहा कि, "उन्होंने दिवंगत राजेश पायलट के साथ भी ऐसा ही किया था और उनके बेटे के साथ भी ऐसा ही कर रहे हैं।" बता दें कि, पायलट गुर्जर समुदाय से हैं, जो राज्य के चुनावों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और कहा जाता है कि यह राज्य की 200 विधानसभा सीटों में से 30-35 सीटों पर नतीजों को प्रभावित करता है।

इससे पहले बुधवार को राजस्थान के भीलवाड़ा में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा था कि कांग्रेस राजेश पायलट से परेशान थी और वही नाराजगी सचिन पायलट के खिलाफ व्यक्त की गई थी, जिनकी राज्य के शीर्ष पद को लेकर अशोक गहलोत के साथ पार्टी के अंदर का झगड़ा जगजाहिर है। पीएम मोदी ने कहा था कि, "आप कांग्रेस का इतिहास जानते हैं। जो कोई भी पार्टी में गलत कामों के खिलाफ आवाज उठाने की कोशिश करेगा, वह दिल्ली में बैठे आलाकमान के कारण राजनीतिक स्थान खो देगा।"

पीएम मोदी ने कहा कि, "राजेश पायलट ने केवल एक बार कांग्रेस के खिलाफ आवाज उठाई थी और वह भी कांग्रेस की भलाई के लिए, लेकिन पार्टी आज तक सचिन पायलट को सजा दे रही है। राजेश पायलट अब नहीं रहे, लेकिन कांग्रेस उनके बेटे सचिन पायलट के प्रति विद्वेष की भावना रखती है।"  पीएम के बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस ने पीएम मोदी पर "झूठ का एक और पिटारा खोलने" का आरोप लगाया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा ने कहा कि दिवंगत राजेश पायलट, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी से प्रेरित थे और उन्होंने राजनीति में आने के लिए भारतीय वायु सेना छोड़ दी थी।

बता दें कि,  राजेश पायलट ने सोनिया गांधी को प्रधानमंत्री के रूप में पेश किए जाने के विचार पर आपत्ति जताई थी। वह उन दो नेताओं में से एक थे, जिन्होंने 1996 में पार्टी प्रमुख पद के लिए सीताराम केसरी के खिलाफ चुनाव लड़ा था।जिसके बाद राजेश पायलट की 2000 में आकस्मिक मृत्यु हो गई थी और सचिन पायलट 2004 में राजनीति में शामिल हो गए। सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच विवाद, जिसके कारण 2020 में राजस्थान में राजनीतिक संकट पैदा हो गया था और इस साल अप्रैल में फिर से भड़क गया था। हालाँकि अब चुनावी मौसम में ये विवाद थोड़ा कम हो गया है और इसमें गांधी परिवार ने अहम भूमिका निभाई है, लेकिन चुनावी नतीजों के बाद ये फिर से देखने को मिल सकता है। बता दें कि, राज्य में 25 नवंबर को मतदान होना है और नतीजे 3 दिसंबर को आएँगे। 

सोनिया गांधी के 'रहस्यमयी भाई' का नाम, गहलोत के बेटे की नाराज़गी..! खुल गए राजस्थान की 'लाल डायरी' के विस्फोटक पन्ने !

हिंदू लड़की के साथ हरकी पैड़ी गंगा घाट पहुंचा मुस्लिम लड़का, और फिर जो है वो कर देगा हैरान

Deepfake पर लगाम लगाने की तैयारी, केंद्रीय मंत्री बोले- वीडियो बनाने और उन्हें होस्ट करने वालों को दंडित किया जाएगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -