कौन पोस्टमार्टम कराए और पंचनामा बनाए ? बिहार पुलिस ने नदी में फेंक दिया शव, देखें Video
कौन पोस्टमार्टम कराए और पंचनामा बनाए ? बिहार पुलिस ने नदी में फेंक दिया शव, देखें Video
Share:

पटना: बिहार में जंगलराज लौटने के दावे तो बहुत दिन से किए जा रहे हैं, लेकिन उस जगंलराज को सुशासन में तब्दील करने की जिम्मेदारी जिस पुलिस पर है, उस पुलिस का एक बेहद संवेदनहीन चेहरा अब सामने आया है। दरअसल, बिहार के मुजफ्फरपुर में पुलिसकर्मियों ने सड़क हादसे में जान गंवाने वाले एक व्यक्ति का शव, बिना अस्पताल भिजवाए ही सीधे नदी में फेंक डाला। मृतक के शव को बेहद अमानवीय तरीके से नदी में फेंक दिया गया। 

 

रिपोर्ट के अनुसार, मुजफ्फरपुर के फकुली इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग (NH) 22 पर एक अधेड़ व्यक्ति की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। उन्हें एक अज्ञात ट्रक ने राउंड दिया था, जिसके बाद उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। किसी तरह सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुँची बिहार पुलिस ने शव को ना ही अस्पताल भेजने की जहमत उठाई और ना ही उसका पंचनामा बनाया। बिहार पुलिस के कर्मियों ने शव को  सड़क से उठा कर अमानवीय तरीके से डंडे से पुल पर से नदी में फेंक दिया। लोगों की सुरक्षा करने वाली पुलिस के इस अमानवीय कृत्य को आसपास मौजूद लोगों ने अपने फ़ोन में कैद कर लिया और इसका वीडियो वायरल हो गया। मृतक व्यक्ति का नाम, धर्म और जाति का भी पता नहीं चल सका है  

वीडियो वायरल होने पर बिहार पुलिस की चौतरफा आलोचना शुरू हो गई। वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है कि लहूलुहान शव को पुलिसकर्मी डंडे के सहारे से पुल पर से नदी में फेंक रहे हैं। हालाँकि, ये वीडियो किस तारीख का है, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। वीडियो के वायरल होने और चौतरफा घिरने के बाद पुलिस ने रात को नदी से शव वापस निकलवाया और पोस्टमॉर्टम के लिए पहुँचाया। पुलिस के पहले शव के अपमान करने और फिर उसे नदी से वापस निकालने के कृत्य की भी वीडियो बन गई।

वीडियो वायरल होने के बाद लोग, दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। रिपोर्ट की मानें तो, पुलिस ने इस संबंध में कहा है कि शव को तो पोस्टमॉर्टम के लिए पहुंचा दिया गया था, केवल सड़क पर पड़े अवशेषों को नदी में फेंका गया। लेकिन पाठक वीडियो खुद देख सकते हैं, उसमे शव दिख रहे हैं या अवशेष ? वीडियो में साफ़ नज़र आ रहा है कि एक पुलिसकर्मी लाश को पैर से पकड़ कर उसे नदी में फेंकने के लिए पुल की रेलिंग पर रखते हैं। इसके बाद दूसरा पुलिस कर्मी डंडे से शव को नदी में पलट देता है। वीडियो में मौके पर बहुत लोग भी खड़े भी दिखाई देते हैं। जिले के SSP का कहना है कि वह पूरी जांच होने के बाद दोषी पाए जाने पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करेंगे।

महिलाओं को नग्न घुमाने वाले आतंकी 'हमास' के बचाव में मिया खलीफा और स्वरा भास्कर ! अभिनेत्री गौरी खान ने भी किया समर्थन

10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कर दिया बड़ा ऐलान !

देवरिया नरसंहार में पूरे परिवार की हत्या, आरोपी 'यादव'..! अखिलेश यादव के बयान से भड़का जातिवादी उन्माद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -