कौन होगा UP भाजपा का नया अध्यक्ष ? मंथन में लगी पार्टी
कौन होगा UP भाजपा का नया अध्यक्ष ? मंथन में लगी पार्टी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश भाजपा इकाई के नए प्रमुख को लेकर अभी सस्पेंस बरकरार है। हालांकि जल्द नये अध्यक्ष की घोषणा को लेकर चर्चाओं का बाजार लगातार गर्म है। इस बीच दिल्ली दरबार में हाजिरी लगाने वालों की तादाद काफी बढ़ गई है। कुछ दिग्गज खुद के लिए तो कई करीबियों के लिए लॉबिंग करने में लगे हुए हैं। पिछले तीन दिनों में यूपी के आधा दर्जन नेताओं ने भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा से मुलाकात की है।

योगी सरकार का दूसरा कार्यकाल शुरू होने के साथ ही भाजपा के नये प्रदेश अध्यक्ष को लेकर अटकलें शुरू हो गई थी। ज्यों-ज्यों वक़्त बीत रहा है, अध्यक्ष पद के लिए दावेदारों की सूची लंबी होती जा रही है। इस दौड़ में केंद्र और राज्य सरकार के कई मंत्रियों के अतिरिक्त सांसद, MLA, MLC और प्रदेश पदाधिकारी शामिल हैं। हाल ही में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने नड्डा के साथ बैठक की है। हालांकि केशव को हाल ही में स्वतंत्रदेव सिंह को हटाकर विधान परिषद में दल का नेता नियुक्त किया गया है।

वहीं, बताया ये भी जा रहा है कि, गत दिवस MLC विद्यासागर सोनकर के भी नड्डा से मिलने की चर्चा चल रही है। इनके अलावा भी कई अन्य नेता हाल ही में नड्डा के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। इन मुलाकातों को अध्यक्ष पद के लिए पेशबंदी के तौर पर देखा जा रहा है। यूपी में बढ़ी गहमागहमी को लेकर यह माना जा रहा है कि, सप्ताहभर में पार्टी को नया प्रदेश अध्यक्ष मिल सकता है।

तुमको 125 सीटें चुनाव आयोग ने जिताई ? EC पर सवाल उठा रहे अखिलेश को राजभर ने लताड़ा

डिप्टी CM बनते ही एक्शन में आए तेजस्वी यादव, सुनाया ये बड़ा फरमान

जालोर: दलित बच्चे की मौत में 'जातिगत' एंगल नहीं, स्कूल में 'मटकी' भी नहीं, बाल आयोग की रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -