डिप्टी CM बनते ही एक्शन में आए तेजस्वी यादव, सुनाया ये बड़ा फरमान
डिप्टी CM बनते ही एक्शन में आए तेजस्वी यादव, सुनाया ये बड़ा फरमान
Share:

पटना: बिहार में उपमुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद से तेजस्वी यादव निरंतर एक्शन में हैं। बात चाहे विभिन्न विभागों के समीक्षा की हो या फिर अपने अफसरों को निर्देश देने की, तेजस्वी निरंतर काम करते नजर आ रहे हैं। इस क्रम में तेजस्वी यादव ने अपनी पार्टी यानी RJD के कोटे से मंत्री बने विधायकों/विधान पार्षदों के लिए भी गाइडलाइन जारी किया है। इस गाइडलाइन में तेजस्वी ने सभी चीजों का उल्लेख किया है, जिससे किसी भी प्रकार से उनकी या फिर सरकार की आलोचना न हो।

तेजस्वी यादव ने इस गाइडलाइन में सरकारी संसाधनों के सीमित इस्तेमाल से लेकर प्रोटोकॉल तक का पाठ अपने मंत्रियों को पढ़ाया है। उन्होंने इस गाइडलाइन को सोशल मीडिया के माध्यम से भी फ्लैश किया है जिससे लोगों को भी इसके बारे में पता लग सके। तेजस्वी यादव ने लिखा है- हमने RJD कोटे के सभी माननीय मंत्रियों से निम्नलिखित आग्रह का पालन करने का निवेदन किया है।

मंत्रियों के लिए तेजस्वी यादव द्वारा बनाये गए नियम:-
1- सरकार में RJD के कोटे से बने मंत्री विभाग में अपने लिए कोई नई गाड़ी नहीं खरीदेंगे।
2- RJD के मंत्री उम्र में उनसे बड़े कार्यकर्ता, शुभचिंतक, समर्थक या किसी भी अन्य शख्स को पांव नहीं छूने देंगे। शिष्टाचार एवं अभिवादन के लिए हाथ जोड़कर प्रणाम, नमस्ते व आदाब की प्रथा को ही बढ़ावा देंगे।
3- सभी मंत्रियों से अपील है कि उनका सभी के साथ सौम्य और शालीन बर्ताव  हो तथा बातचीत सकारात्मक रहे। सादगी से पेश आते हुए सभी जाति/धर्म के निर्धन एवं जरुरतमंद लोगों को अविलंब प्राथमिकता के आधार पर सहायता करेंगे।
4- किसी से भेंट स्वरूप पुष्पगुच्छ/गुलदस्ता लेने-देने के स्थान पर पुस्तक-कलम के आदान-प्रदान को बढ़ावा देंगे। तथा इस आशय का आग्रह निरंतर करेंगे।
5- सभी विभागीय कार्यों में माननीय सीएम के नेतृत्व में ईमानदारी, पारदर्शिता, तत्परता एवं त्वरित क्रियान्वयन की कार्यशैली को बढ़ावा देंगे।
6- सभी माननीय मंत्रीगण आदरणीय मुख्यमंत्री जी, बिहार सरकार तथा अपने अधीनस्थ विभागों, कार्य योजनाओं और विकास कार्यों का सोशल मीडिया पर निरंतर प्रचार-प्रसार करेंगे जिससे लोगों को आपके हरेक पहलकदमी की सकारात्मक जानकारी प्राप्त हो सके।

कट्टर बेईमान आदमी पार्टी.., दो नेता जेल में, तीसरे के घर CBI .., कांग्रेस ने खोली 'केजरीवाल' की पोल

योगी जी हम लड़ेंगे.., आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला ने लोगों को भड़काया, कहा- हिम्मत करके आगे बढ़ो

बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचारों के बीच भारत आएंगी शेख हसीना, PM मोदी से होगी मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -