बेयर ग्रिल्स के साथ जहां-जहां गए PM, उसे बनाया जाएगा टूरिस्ट स्पॉट
बेयर ग्रिल्स के साथ जहां-जहां गए PM, उसे बनाया जाएगा टूरिस्ट स्पॉट
Share:

देहरादून: उत्तराखंड का पर्यटन विभाग शीघ्र ही मोदी ट्रेल आरम्भ करने जा है। यह ट्रेल जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के भीतर बेयर ग्रिल्स के साथ सर्वाइवल रियलिटी शो 'मैन वर्सेज वाइल्ड' के एक खास एपिसोड के चलते पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा देखी गई जगहों तथा गतिविधियों को कवर करेगा। मोदी ट्रेल के तहत जिम कॉर्बेट के वाइल्ड लाइफ पर्यटक भी अब इसका लुत्फ़ उठा सकेंगे। इसके लिए पर्यटन विभाग ने स्थानों की पहचान करना आरम्भ कर दिया है। पर्यटकों के आने एवं ठहरने के इंतजाम के लिए जगह भी तलाशना आरम्भ कर दिया है।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया, "2019 में पीएम नरेंद्र मोदीजी को डिस्कवरी चैनल के शो मैन वर्सेज वाइल्ड में बेयर ग्रील्स के साथ दिखाया गया था, जिसमें वह ग्रिल्स के साथ भाला बनाते हैं, बाघों के इलाके में पैदल चलते हैं, नदी पार करते हैं तथा अपने अनुभव बताते हैं, यह सारे नजारे लोगों ने भी देखे। मोदी ट्रेल के तहत वाइल्ड लाइफ के पर्यटकों को इन स्थानों को दिखाया जाएगा।''

उन्होंने कहा कि मोबाइल फोन पर हम मोदी ट्रेल दिखाएंगे तथा वाइल्ड लाइफ के पर्यटकों को इसका अनुभव करवाएंगे। ध्यान हो कि बेयर ग्रिल्स ने उन्हें जीवित रहने के टिप्स दिए, देश की जैव विविधता एवं पर्यावरण संरक्षण की कोशिशों की जरुरत पर बातचीत की। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने जनवरी 2020 में मोदी ट्रेल का ऐलान किया था। तब उन्होंने कहा था कि क्रोएशिया की यात्रा के समय उन्होंने गेम ऑफ थ्रोन्स टूर के बारे में सुना। इसके तहत पर्यटकों को उन जगहों पर ले जाया जाता है, जहां गेम ऑफ थ्रोन्स की शूटिंग हुई थी। इसी के पश्चात् मोदी ट्रेल आरम्भ करने का आइडिया आया। ख़बरें है कि पीएमओ मोदी ट्रेल को अनुमति दे चुका है।

उपराष्ट्रपति चुनाव: मतदान आज और परिणाम भी, जगदीप धनखड़ की जीत तय, जानिए कैसे ?

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, नकली नोट के बड़े गिरोह का हुआ भंडाफोड़

शादीशुदा को दिल दे बैठी युवती, घर से भागी और फिर जो हुआ उसे जानकर काँप उठेगी रूह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -