'जहां मूवमेंट दिखे, फायर करो..', 26/11 पर पाकिस्तान से आतंकियों को निर्देश दे रहा था साजिद मीर
'जहां मूवमेंट दिखे, फायर करो..', 26/11 पर पाकिस्तान से आतंकियों को निर्देश दे रहा था साजिद मीर
Share:

मुंबई: मुंबई में जारी संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की बैठक में भारत ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने मुंबई में हुए 26/11 हमले में पाकिस्तानी भूमिका का खुलासा किया है. देश-विदेश के प्रतिनिधियों के समक्ष भारत ने उस ऑडियो क्लिप को सुनाया, जिसमें पाकिस्तानी दहशतगर्द और 26/11 का साजिशकर्ता साजिद मीर फोन पर आतंकियों को आदेश देते हुए कह रहा है कि जहां भी मूवमेंट दिखे, जहां भी लोग हो, वहां फायर ठोको.

आतंकी साजिश मीर, ये निर्देश फोन पर चाबड़ हाउस में मौजूद आतंकियों को दे रहा था. भारत ने विदेश मंत्री एस जयशंकर की उपस्थिति में ये ऑडियो क्लिप अंतरराष्ट्रीय समुदाय को सुनाया और पाकिस्तान की पोल खोल दी. इस ऑडियो में आतंकी साजिद मीर, फोन पर चाबड़ हाउस यानी कि मुंबई के नरीमन हाउस में मौजूद आतंकियों को निर्देश देते हुए कह रहा है कि, 'जहां पर मूवमेंट आपको नजर आती है, बंदा कोई छत पर चल रहा है, कोई आ रहा है, जा रहा है उस पर फायर ठोको. उसे नहीं पता है वहां क्या हो रहा है.'  वहीं, साजिद को जबाव देते हुए फोन पर दूसरा आतंकी ऐसा ही करने का आश्वासन देता है. 

बता दें कि  UNSC के आतंकवाद निरोधी समिति (counter terrorism committee) की ये बैठक मुंबई के उसी ताज पैलेस होटेल में हो रही है, जिसे 26/11 हमले में आतंकियों ने निशाना बनाया था. इस अवसर पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि 26/11 का हमला केवल मुंबई पर नहीं, बल्कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय पर था. हमले के गुनहगारों को सजा दिलाने का कार्य जारी है, मगर अभी भी वो चुनौती पूरी नहीं  हुई है. इस मीटिंग में विदेश मंत्री एस जयशंकर, ब्रिटेन के विदेश मंत्री जेम्स क्लेवरली, घाना के विदेश मंत्री, यूएई के गृह मंत्री और अन्य देशों के भी प्रतिनिधि मौजूद हैं. 

'बन्दूक के साथ कलम से भी फैल रहा नक्सलवाद..', चिंतन शिविर में बोले पीएम मोदी

राजस्थान के बिजली उपभोक्ताओं को बड़ा झटका, अगले महीने से बिल में जुड़ जाएगा ये चार्ज

पंजाब में आतंकियों की 'नापाक' साजिश नाकाम, हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -