पंजाब में आतंकियों की 'नापाक' साजिश नाकाम, हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद
पंजाब में आतंकियों की 'नापाक' साजिश नाकाम, हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद
Share:

अमृतसर: पंजाब को दहलाने की पाकिस्तान की एक और साजिश को सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने विफल कर दिया है। दरअसल, BSF ने फिरोजपुर में भारत-पाक सरहद पर हथियारों का बड़ा जखीरा जब्त किया है। एक बड़े बैग में ये सभी हथियार भरे हुए थे और आशंका है कि इन्हे ड्रोन के जरिए भेजा गया है। तीन एके-47 राइफल्स के साथ 6 खाली मैगजीन, तीन मिनी एके-47 राइफलों के साथ 5 खाली मैगजीन और 3 पिस्तौल छह खाली मैगजीन के साथ बरामद की गई हैं। 

इसके साथ ही 200 गोलियां भी मौके से बरामद हुई हैं। BSF अधिकारियों की शिकायत पर फाजिल्का में स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, फिरोजपुर सेक्टर में BSF की 136 बटालियन ने इनपुट के आधार पर तलाशी अभियान चलाया गया था। इस दौरान BSF जवानों को जीरो लाइन के पास एक बड़ा बैग नज़र आया। जब उसकी जांच की गई, तो उसमें बड़ी मात्रा में हथियार मिले। जवानों ने इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। हथियारों को कब्जे में लेकर पूरे क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।     

बता दें कि बॉर्डर पर भारी तादाद में हथियारों की खेप पंजाब भेजने का पाकिस्तान का मकसद माहौल खराब करना ही है। पाक में बैठे आतंकी पंजाब में हथियारों और ड्रग्स भेजने के नए रूट तलाश रहे हैं। तरनतारन, खेमकरण, अमृतसर, अजनाला सैक्टर से ड्रोन और घुसपैठ के प्रयास कई बार बॉर्डर पार से किए गए हैं। अब फिरोजपुर बॉर्डर का इस्तेमाल किया गया, मगर BSF जवानों की मुस्तैदी ने पाकिस्तान और उसके समर्थित आतंकियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया। 

'26/11 मुंबई हमले के साजिशकर्ताओं को लाने का काम अभी अधूरा..', UNSC की बैठक में बोले जयशंकर

चिंतन शिविर में 'एक देश-एक यूनिफार्म' को लेकर पीएम मोदी ने दिया बड़ा बयान

'नोटों पर हों लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर..', केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- सब सहमत हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -