बैंक अकाउंट में 11.15 करोड़ कहाँ से आए ? संजय राउत की पत्नी को ED का समन
बैंक अकाउंट में 11.15 करोड़ कहाँ से आए ? संजय राउत की पत्नी को ED का समन
Share:

मुंबई: केंद्रीय जांच एजेंसी, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज यानि गुरुवार (4 अगस्त) को शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तलब किया है। कोर्ट द्वारा मामले में राउत की ED रिमांड बढ़ाए जाने के कुछ समय बाद यह समन भेजा गया है। बता दें कि ED ने उपनगर गोरेगांव में पात्रा ‘चॉल’ के पुनर्विकास में हुए घोटाले को लेकर राउत को रविवार को अरेस्ट कर लिया था। आरोप है कि इस घोटाले में राउत के अलावा उनकी पत्नी व कुछ कथित साथी भी शामिल थे। 

जांच एजेंसी ने कहा है कि वर्षा राउत के बैंक अकाउंट में किए गए लेनदेन के सामने आने के बाद समन भेजा गया है। कोर्ट में गुरुवार की सुनवाई के दौरान, ED ने कहा कि वर्षा राउत के बैंक अकाउंट में असंबंधित व्यक्तियों से 1.08 करोड़ रुपये की राशि प्राप्त हुई थी। बता दें कि अप्रैल में ED ने इस जांच के तहत राउत की पत्नी वर्षा राउत और उनके दो सहयोगियों की 11.15 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति को अस्थायी रूप से कुर्क कर लिया था।

इससे पहले मुंबई की एक स्पेशल कोर्ट ने शिवसेना नेता संजय राउत की प्रवर्तन निदेशालय (ED) को दी गयी हिरासत की अवधि को आज गुरुवार को 8 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है। उन्हें ED ने मनी लॉन्डरिंग के एक मामले में अरेस्ट किया है। ED ने इससे पहले कोर्ट को बताया था कि संजय राउत और उनके परिवार को मुंबई में एक ‘चॉल’ के पुनर्विकास परियोजना में कथित अनियमितताओं से हासिल एक करोड़ रुपये ‘‘अपराध से आय’’ के रूप में प्राप्त हुए।

दिल्ली पर कोरोना और मंकीपॉक्स का डबल अटैक, एक मरीज की मौत

Ind Vs WI: फ्लोरिडा में ही होंगे T20 सीरीज के अंतिम दो मैच, ख़त्म हुई वीज़ा की समस्या

महिलाओं को सरकार का तोहफा, रक्षाबंधन पर मिलेगा ये बड़ा फायदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -