दिल्ली पर कोरोना और मंकीपॉक्स का डबल अटैक, एक मरीज की मौत
दिल्ली पर कोरोना और मंकीपॉक्स का डबल अटैक, एक मरीज की मौत
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस वक़्त दोहरा खतरा मंडरा रहा है। एक ओर कोरोना वायरस के मामलों ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है। वहीं, मंकीपॉक्स के केस भी तेजी से बढ़ते हुए दिख रहे हैं। दिल्ली में अब तक मंकीपॉक्स के चार मामले मिल चुके हैं। पहली बार एक महिला मंकीपॉक्स से संक्रमित पाई गई है। वहीं, पूरे देश में इस बीमारी के आठ केस मिल चुके हैं, साथ ही इससे एक मरीज की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना और मंकीपॉक्स को लेकर एडवाइजरी जारी कर दी है। 

बता दें कि दिल्ली में मंकीपॉक्स के चार केस दर्ज किए जा चुके हैं, जिसमें से एक महिला भी शामिल है। सूत्र ने जानकारी दी है कि संक्रमित महिला विदेशी नागरिक है। महिला को उपचार के लिए अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है। उसके सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेज दिए गए थे। फिलहाल, सभी मरीजों की हालत स्थिर है। एक मरीज के नेगेटिव होने पर उसे दिसचर्ज कर दिया गया है। दिल्ली में 24 जुलाई को मंकीपॉक्स का पहला केस दर्ज किया गया था।

वहीं, दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। बहुत लंबे समय बाद बुधवार को एक दिन में दो हजार से अधिक केस सामने आए। वहीं पांच लोगों की जान जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक, बुधवार को कोरोना वायरस के 2073 नए मरीज मिले। कोरोना संक्रमण की दर 11.64 फीसद पर पहुंच गई है। होम आइसोलेशन में 3214 मरीजों का उपचार चल रहा है। 91 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं।

'हमें नहीं पड़ा किसी का डर...', 'हर हर शंभू' के बाद फरमानी ने गया 'कृष्ण भजन'

वायु प्रदूषण पर जागरूकता फैलाने के लिए Koo और IIT दिल्ली ने की साझेदारी

सोनिया-राहुल हो सकते हैं गिरफ्तार ! नेशनल हेराल्ड केस में ED को मिला बड़ा सबूत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -