कमर दर्द हुआ तो पेनकिलर्स खाकर सो गया शख्स, सुबह उठा तो हो गया लंगड़ा
कमर दर्द हुआ तो पेनकिलर्स खाकर सो गया शख्स, सुबह उठा तो हो गया लंगड़ा
Share:

शरीर में दर्द अथवा अकड़न होना बहुत सामान्य बात है. कई बार कुछ करते वक़्त अथवा बैठने के गलत तरीके से बैकपेन की दिक्कत देखने को मिलती है. जिसे नॉर्मल एक्सरसाइज से ठीक किया जा सकता है. मगर कई बार यह दिक्कतें बहुत अधिक बढ़ जाती है. जिसके लिए आपको डॉक्टर के समीप जाना पड़ता है. हाल ही में एक घटना सामने आई है जहां बैकपेन की दिक्कत के चलते व्यक्ति डॉक्टर के पास गया मगर उसके साथ कुछ ऐसा हुआ जिससे आप भी सोच में पड़ जाएंगे. दरअसल, एक दिन यह शख्स सोकर उठा तथा उसे अपने पैर में कुछ समस्या महसूस हुई, तत्पश्चात, वह पूरी तरह से लकवाग्रस्त हो गया. आइए जानते हैं इस पूरे मामले के बारे में...

दरअसल, 46 वर्षीय मार्क बरोज़ कई सप्ताहों से बैकपेन की दिक्कत का सामना कर रहे थे. दिक्कत बहुत अधिक बढ़ने पर एक दिन मार्क डॉक्टर के पास गए. चिकित्सकों ने उन्हें देखा तथा कुछ स्ट्रॉन्ग पेनकिलर्स देकर घर भेज दिया. मार्क टाइल्स लगाने का काम करते हैं तथा चिकित्सकों द्वारा पेनकिलर्स देने के पश्चात् मार्क अपने काम पर फिर से लौट गए. मगर कुछ सप्ताहों के पश्चात् जब मार्क एक दिन सोकर उठे तो वह अपने पैर का उपयोग नहीं कर पा रहे थे. तत्पश्चात, उनके दोनों ही पैरों ने काम करना बंद कर दिया तथा वह लकवाग्रस्त हो गए. चिकित्सकों का कहना है कि वह अब दोबारा शायद कभी भी नहीं चल पाएंगे. 

वही मार्क का एमआरआई स्कैन किया गया, जिसमें पता चला कि उनकी स्पाइन (रीढ़ की हड्डी) सिकुड़ चुकी थी, जिससे रीढ़ की नसों पर दबाव पड़ता है. स्पाइन में सिकुड़न के आरम्भ में कोई लक्षण दिखाई नहीं देते हैं तथा बाद में इससे बैकपेन एवं पैरों में दर्द की दिक्कत होती है. यदि स्पाइन में सिकुड़न होती है तो इससे शरीर पूर्ण रूप से सुन्न पड़ सकता है तथा स्ट्रोक या लकवा होने की संभावनाएं बहुत बढ़ जाती हैं. 

इन गुणों के कारण ब्रेन के लिए पॉवर फूड है पिस्ता

शारीरिक संबंध बनाने के बाद पेशाब ना करने से होती है ये गंभीर समस्या

क्या आप भी रातभर चार्जिंग में लगाकर रखते है फ़ोन? तो जान लीजिए ये जरुरी खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -