शारीरिक संबंध बनाने के बाद पेशाब ना करने से होती है ये गंभीर समस्या
शारीरिक संबंध बनाने के बाद पेशाब ना करने से होती है ये गंभीर समस्या
Share:

हमेशा देखा गया है कि लोग शारीरिक संबंध बनाने के बाद सो जाते हैं और बाथरूम नहीं जाते। लेकिन यह सही नहीं है क्योंकि इसका असर यह होता है कि उन लोगों को कई तरह की हेल्थ प्रॉब्लम्स का सामना करना पड़ता है। सबसे खासकर महिलाओं को। शारीरिक संबंध के बाद पेशाब ना करने से इन्फेक्शन होने का खतरा होता है। जी हाँ और महिलाओं पर ये बात खास तौर पर लागू होती है। जी दरअसल उन्हें बैक्टीरियल इन्फेक्शन होने का खतरा ज्यादा होता है। अब आज हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं कि शारीरिक संबंध बनाने के बाद पेशाब क्‍यों करना चाह‍िए?

शारीरिक संबंध बनाने के बाद पेशाब क्‍यों करना चाह‍िए?- हेल्थ एक्सपर्ट्स की माने तो शारीरिक संबंध बनाने के बाद महिलाओं को पेशाब करना चाहिए। जी हाँ क्योंकि यह उनके यौन स्वास्थ्य के लिए बहुत जरुरी है। जी दरअसल महिलाओं का मूत्रमार्ग छोटा होता है और उसमें संक्रमण होने का खतरा ज्यादा होता है। शारीरिक संबंध बनाने के दौरान पुरुषों के मूत्र से बैक्टीरिया बड़ी ही आसानी से महिलाओं के प्राइवेट पार्ट में चले जाते हैं। इस वजह से एक्सपर्ट्स महिलाओं को शारीरिक संबंध बनाने बाद 30 मिनट के अंदर पेशाब करने की और साथ ही प्राइवेट पार्ट को पानी से साफ़ करने की भी सलाह देते हैं। जी हाँ, ऐसा करने से महिलाओं के प्राइवेट पार्ट में इन्फेक्शन होने का खतरा कम हो जाता है।

पुरुषों को भी शारीरिक संबंध बनाने के बाद करना चाह‍िए पेशाब?- पुरुषों को शारीरिक संबंध बनाने के बाद पेशाब करने की जरूरत नहीं होती है। ऐसा इसलिए क्योंकि शारीरिक संबंध बनाने के दौरान बैक्टीरिया पुरुषों के मूत्रमार्ग में आसानी से प्रवेश नहीं कर पाता है इसलिए इनमें इन्फेक्शन का खतरा न के बराबर होता है।

क्या आप भी रातभर चार्जिंग में लगाकर रखते है फ़ोन? तो जान लीजिए ये जरुरी खबर

शरीर की इन जगहों पर गलती से भी न रखें मोबाइल, नहीं तो बढ़ जाएगा इस चीज का खतरा

क्या आप भी करते है टॉयलेट में मोबाइल का इस्तेमाल? तो तुरंत कर दे बंद, वरना...

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -