पिता ने मोबाइल चलाने से किया मना तो भड़की 10वीं की छात्रा, उठा लिया ये खौफनाक कदम
पिता ने मोबाइल चलाने से किया मना तो भड़की 10वीं की छात्रा, उठा लिया ये खौफनाक कदम
Share:

कोटा: राजस्थान के कोटा से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है यहाँ 10वीं की एक छात्रा ने फांसी का फदा लगाकर खुदखुशी कर दी है. कहा जा रहा है कि पिता ने अपने अपनी 16 वर्षीय बेटी को मोबाइल फोन का अधिक उपयोग करने से मना किया था, तत्पश्चात, छात्रा नाराज हो गई तथा गुस्से में कमरे में जाकर पंखे से फंदा लगाकर खुदखुशी कर ली है. परिजनों ने पड़ोसियों की सहायता से कमरे का गेट खोलकर उसे फंदे से उतारा तब तक देर हो चुकी थी. हॉस्पिटल में उसे मृत घोषित कर दिया गया. रविवार को पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर घरवालों को सौंप दिया. 

दरअसल, राजस्थान बोर्ड परीक्षा फरवरी-मार्च 2024 में आयोजित की जाएगी. 12वीं बोर्ड परीक्षा 29 फरवरी से और 10वीं की बोर्ड परीक्षा 07 मार्च 2024 से आरम्भ होगी. प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, छात्रा के पिता ने उसे बोर्ड परीक्षा के चलते मोबाइल फोन पर गेम खलने से इंकार किया तथा डांटा था. इसी बात से नाराज होकर छात्रा अपने कमरे में चली गई एवं दरवाजा अंदर से बंद कर लिया. कुछ वक़्त पश्चात् उसे खाने के लिए बुलाया तो उसने दरवाजा तक नहीं खोला. रविवार रात लगभग 8 बजे उसे खाने के लिए आवाज लगाई, मगर उसने कोई जवाब नहीं दिया. बहुत देर तक दरवाजा खटखटाने पर जब दरवाजा नहीं खुला तो परिजनों को आशंका हुई. पड़ोसियों को बुलाया एवं दरवाजा तोड़कर देखा तो अंदर कृपांशी फंदे पर लटकी हुई थी.

जांच अफसर द्वारका प्रसाद ने बताया कि मामले बोरखेड़ा के बजरंग नगर का है. यहां के रहने वाले बनवारीलाल की बेटी कृपांशी (उम्र 16 वर्ष) मोबाइल पर गेम खेल रही थी. बनवारीलाल प्राइवेट काम करते हैं. उन्होंने कृपांशी से मोबाइल मांगा एवं कृपांशी को डांट दिया. उन्होंने कहा कि पढ़ाई में ध्यान लगाओ, 10वीं कक्षा में पढ़ती हो एग्जाम आने वाले हैं. दिनभर जब भी देखो मोबाइल में लगी रहती है. पिता की डांट से कृपांशी नाराज हो गई तथा मोबाइल देकर कमरे में चली गई. पड़ोसियों की सहायता से लड़की को नीचे उतारा और तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया.
 

इंदौर के MY अस्पताल में डॉक्टरों की 'गुंडागर्दी', मरीज के साथ आए 12 वर्षीय बच्चे की बेरहमी से पिटाई, वीडियो बना रहे शख्स को भी किया घायल

टाइगर जिन्दा है..! जयराम रमेश को 2024 में कांग्रेस की जीत का भरोसा, बोले- इतिहास खुद को दोहराएगा

बेहद खूबसूरत हैं भारत की ये 3 रेलवे लाइनें, यूनेस्को की वर्ल्ड हेरिटेज लिस्ट में हैं शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -