'मैंने कब कहा तेजस्वी CM होंगे...? ललन सिंह का आया बड़ा बयान
'मैंने कब कहा तेजस्वी CM होंगे...? ललन सिंह का आया बड़ा बयान
Share:

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार खुले मंच से घोषणा कर चुके हैं कि 2025 में महागठबंधन को उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव लीड करेंगे। किन्तु महागठबंधन के नेता यहां तक कि नीतीश कुमार की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह इससे सहमत दिखाई नहीं दे रहे हैं। ललन सिंह से जब तेजस्वी यादव को सीएम बनाने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, मैंने कब कहा कि तेजस्वी मुख्यमंत्री बनेंगे? इससे पहले महागठबंधन में सम्मिलित पूर्व सीएम जीतनराम मांझी अपने बेटे को बाकी उम्मीदवारों से अधिक शिक्षित एवं बेहतर बता चुके हैं।

दरअसल, ललन सिंह से पूछा गया था कि क्या 2025 में तेजस्वी बिहार के मुख्यमंत्री बनेंगे? इस पर उन्होंने कहा कि अभी 2025 आने में वक़्त है। ललन सिंह से जब पूछा गया कि 2025 में सीएम कौन होगा? इस पर उन्होंने कहा कि 2025 में महागठबंधन का नेतृत्व किसके हाथ होगा ये उस समय देखा जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने कभी नहीं कहा कि तेजस्वी सीएम होंगे। 

बिहार के सीएम नीतीश कुमार बीते वर्ष भाजपा से नाता तोड़कर महागठबंधन में सम्मिलित हो गए थे। इसके बाद से उन्होंने राष्ट्रीय राजनीति में अपनी सक्रियता बढ़ाई है। तभी से अनुमान लगाए जा रहे हैं कि नीतीश कुमार बिहार में महागठबंधन की बागडोर तेजस्वी को सौंपकर पूर्ण रूप से दिल्ली की राजनीति में अपनी दखल बढ़ा सकते हैं। इतना ही नहीं स्वयं नीतीश कुमार ने बीते दिनों इसके संकेत दिए थे। बीते दिनों नीतीश कुमार ने विधायक दल की बैठक में कहा था कि 2025 में महागठबंधन को उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव लीड करेंगे। उन्हें ही महागठबंधन को आगे बढ़ाना है। हालांकि, नीतीश के इस बयान को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने उन पर हमला भी बोला था। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था कि पार्टी से बाहर के किसी चेहरे को बढ़ाना ठीक नहीं है। उन्होंने नीतीश कुमार से मांग की थी कि वे लव कुश समाज के किसी भी चेहरे को लीडर के रूप में आगे बढ़ाएं। 

'मध्यप्रदेश में कमलनाथ ही होंगे कांग्रेस के सीएम कैंडिडेट..', दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान

1984 सिख दंगों के आरोपी 'जगदीश टाइटलर' को कांग्रेस ने दी बड़ी जिम्मेदारी, भड़की भाजपा

JDU छोड़ने वाले उपेंद्र कुशवाहा ने किया नई पार्टी का ऐलान, बोले- गलत रास्ते पर नितीश कुमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -