नॉर्थ कोरिया में जब मिला कोरोना का पहला मरीज, किम ने दिया ये आदेश
नॉर्थ कोरिया में जब मिला कोरोना का पहला मरीज, किम ने दिया ये आदेश
Share:

बीजिंग: इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में नजर आ रही है और चीन में तो इस वायरस से अब तक 2780 लोगों ने जान गवा दी हैं. परन्तु, इस दौरान एक देश ऐसा भी है जहां कोरोना वायरस से संक्रमित एक रोगी के मिलने पर उसे इलाज की जगह सरकार ने गोली मार देने का आदेश दे दिया गया हैं.

जी हां, सही सुना आपने यह मामला उत्तर कोरिया का हैं. वहां के तानाशाह किम जोंन ने अपने देश में कोरोना वायरस का पहला मरीज मिलने के पश्चात् उसे सजा-ए-मौत ही दे दी. किम ने उस कोरोना वायरस से पीड़ित शख्स को गोली मारने का आदेश दिया हैं. ख़ुफ़िया रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस का पहला मरीज मिलने के पश्चात् वहां के तानाशाह किम जोंग उन ने देश में उसे फैलने से रोकने के लिए जो कदम उठाया वो बेहद खौफनाक नजर आ रहा है.

रिपोर्ट के अनुसार तानाशाह किम जोंग चीन से लौटे उत्तर कोरिया के एक कारोबारी को गोली मारने का आदेश दे दिया हैं. वहीं, वह व्यापारी कोरोना वायरस से पीड़ित हो गया था. उस व्यक्ति से कोरोना वायरस दूसरों में न फैले इसलिए उसे इलाज की जगह मार देने का आदेश दे दिया गया. आपको बता दें कि जिस कारोबारी को गोली मार दी गई वो कुछ दिनों पहले चीन से लौटा था और संक्रमित होने के पश्चात् उसने एक सार्वजनिक टॉयलेट का उपयोग किया था. उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में वायरस न फैले, जिसके लिए उसकी हत्या करने का फैसला कर दिया गया हैं.

उत्तर कोरिया की और से एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि उसके देश में कोरोना वायरस के एक भी मरीज नहीं पाए गए हैं और हालात से निपटने के लिए उसने पूरी तैयारी कर रखी है. आपको बता दें कि चीन में बेहद खतरनाक कोरोना वायरस अब तक 2,870 लोगों की जान ले चुका है. वहीं, इससे संक्रमित कन्फर्म मामलों की संख्या बढ़कर 79,824 हो चुके है. चीन में उपजे इस वायरस ने चीन की अर्थव्यवस्था को भी बुरी तरह से प्रभावित किया हैं. 

इमरान सरकार से नाखुश हैं पाकिस्तानी अवाम, अंतरराष्ट्रीय सर्वे में आया सामने

नवाज़ शरीफ पर जमानत नियमों के उल्लंघन करने का लगा आरोप

सीरिया पर तुर्की ने किया हमला तेज़, मार गिराए लड़ाकू विमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -