नवाज़ शरीफ पर जमानत नियमों  के उल्लंघन करने का लगा आरोप
नवाज़ शरीफ पर जमानत नियमों के उल्लंघन करने का लगा आरोप
Share:

इस्लामबाद: पाक ने यह एलान किया है कि वह ब्रिटिश सरकार से पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को निर्वासित करने के लिए अनुरोध करने वाली है. वहीं पाक सरकार ने पीएमएल-एन के सर्वोच्‍च नेता नवाज शरीफ को निर्वासित करने की मांग करते हुए ब्रिटिश सरकार को इस सप्‍ताह एक पत्र लिखने का फैसला किया है. जंहा पाक सरकार का कहना है कि चिकित्‍सा के लिए उन्‍हें ब्रिटेन जाने की अनुमति दी गई थी, लेकिन उन्‍होंने जमानत नियमों और शर्तों को पूरा नहीं करने के लिए फरार घोषित किया गया है.

19 नवंबर​, 2019 को लंदन गए थे शरीफ: जंहा पीएम के विशेष सहायक फिरदौस आशान ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि शरीफ अपने इलाज के बहाने 19 नवंर, 2019 को लंदन गए थे. वहीं इस बात को देखते हुए फ‍िरदौस ने कहा कि उनकी पार्टी और मीडिया द्वारा एक बहुत सुनियोजित रूप से यह गेम प्‍लान रचा गया था. उन्‍होंने दावा किया कि शरीफ और उनके छोटे भाई शाहबाज अपने बच्चों के कारोबार की रक्षा के लिए लंदन गए थे. बता दें कि पिछले सप्ताह पंजाब सरकार ने शरीफ की जमानत का विस्तार करने से मना कर दिया है. 

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि सरकार ने कहा था कि शरीफ को विदेश में रहने के लिए कोई कानूनी, नैतिक या चिकित्सा आधार नहीं मिला था. बता दें कि लाहौर हाईकोर्ट ने पिछले साल अक्टूबर में चार सप्ताह के लिए चिकित्सा आधार पर शरीफ को ब्रिटेन जाने की इजाजत दी थी, जिससे पंजाब सरकार ने अपनी चिकित्सा रिपोर्टों के आलोक में इसे और आगे बढ़ाया था.

ब्रह्मांड के लिए भारत देगा योगदान, सुपरमैसिव ब्लैक होल में हुए विस्फोट की करेगा तलाश

सीरिया पर तुर्की ने किया हमला तेज़, मार गिराए लड़ाकू विमान

कोरोनावायरस : ईरानी सरकार ने लगाई पाबंदिया, वीडियो संदेश में भारतीय मछुआरों ने मांगी मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -