उत्तराखंड में बड़ा सड़क हादसा, कार खाई में गिरने से 5 लोगों की मौत, एक घायल
उत्तराखंड में बड़ा सड़क हादसा, कार खाई में गिरने से 5 लोगों की मौत, एक घायल
Share:

देहरादून: आज शनिवार को उत्तराखंड के देहरादून जिले में एक कार के गहरी खाई में गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। यह घटना उत्तराखंड के मसूरी देहरादून मार्ग, झड़ीपानी रोड पर पानी वाला बैंड के पास हुई। नगर पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार के मुताबिक, एक कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक लड़की गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल की पहचान नैंसी के रूप में हुई जिसका इलाज चल रहा है। कुमार ने कहा, "घायलों की हालत गंभीर है।"

कुमार ने बताया कि कार में कुल 6 सदस्य थे, जिनमें से 4 लड़के थे जबकि दो लड़कियां थीं। सभी देहरादून आईएमएस कॉलेज के छात्र थे और घूमने के लिए मसूरी आए थे। कुमार ने बताया कि सुबह देहरादून लौटते समय कार गहरी खाई में गिर गयी। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि दुर्घटना की रिपोर्ट के बाद मसूरी पुलिस, अग्निशमन सेवा और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) सहित आपातकालीन प्रतिक्रिया दल तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने दोनों लड़कियों को खाई से सफलतापूर्वक बचाया और उन्हें देहरादून के एक अस्पताल में पहुंचाया। हालाँकि, उनके प्रयासों के बावजूद, उनमें से एक लड़की ने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर पाँच हो गई। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। 

अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले 22 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के रुद्रप्रयाग जिले में सोमवार को एक वाहन के खाई में गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि एक अन्य घायल हो गया था। मृतक की पहचान प्रीतम सिंह (24) और घायल की पहचान सूरज सिंह (35) के रूप में हुई, दोनों भुनका गांव, रुद्रप्रयाग के निवासी थे। अधिकारियों के मुताबिक, आज रुद्रप्रयाग जिला नियंत्रण कक्ष ने राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) टीम को सूचित किया कि रुद्रप्रयाग जिले के भुनका नामक स्थान पर एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। सूचना मिलते ही उपनिरीक्षक भगत सिंह एवं एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हो गयी। 

अधिकारियों ने बताया कि वाहन में दो लोग सवार थे, जिनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल हो गया और स्थानीय लोगों ने उसे पहले ही बचा लिया और अस्पताल भेज दिया। अधिकारियों ने बताया कि जैसे ही टीम पहुंची, उन्होंने क्षतिग्रस्त वाहन से दूसरे व्यक्ति का शव निकाला और उसे स्ट्रेचर की मदद से मुख्य सड़क तक पहुंचाया और जिला पुलिस को सौंप दिया।

राहुल गांधी ने 'राउल विंसी' नाम से ली है M. Phil की डिग्री, आज तक नहीं है खुद का घर या कार, हलफनामे में किया खुलासा

'मोदी मौज के लिए नहीं, मिशन के लिए पैदा हुआ है..', झारखंड में प्रधानमंत्री ने दलित-आदिवासियों से किया बड़ा वादा

क्या खालिस्तानियों की आपसी लड़ाई में मारा गया आतंकी हरदीप निज्जर ? कनाडा पुलिस ने 3 आरोपियों को किया अरेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -