इमरान सरकार से नाखुश हैं पाकिस्तानी अवाम, अंतरराष्ट्रीय सर्वे में आया सामने
इमरान सरकार से नाखुश हैं पाकिस्तानी अवाम, अंतरराष्ट्रीय सर्वे में आया सामने
Share:

पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान दुनियाभर में घूम-घूमकर भले ही अपने तारीफे बटोर रहे हैं. भले ही भारत विरोधी मुहिम चलाते रहें, परन्तु सच तो यह है कि खुद पाकिस्तान की अवाम ही उन्हें पसंद नहीं करती हैं. इसका खुलासा एक अंतरराष्ट्रीय सर्वे में साफ़ तौर पर देखा जा सकता हैं. हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय सर्वेक्षण संस्था से पाकिस्तान इकाई द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण से खुलासे में सामने आया हैं कि 66 फीसदी पाकिस्तानी इमरान सरकार के कामकाज से संतुष्ट नहीं हैं. यह सर्वेक्षण फरवरी के महीने में हुआ है. आपको सभी को बता दे कि मात्र 32 फीसदी पाकिस्तानी तहरीक-ए इंसाफ पार्टी (पीटीआई) की केंद्र में सत्तारूढ़ इमरान सरकार के कामकाज से संतुष्ट हैं जबकि 66 फीसदी असंतुष्ट माने जा रहे हैं.

ख़ुफ़िया समाचार एजेंसी ने साफ़ तौर यह बताया हैं कि पाकिस्तान के 59 फीसदी लोगों ने कहा कि इमरान सरकार का प्रदर्शन बीती सरकारों से खराब है जबकि 22 प्रतिशत ने कहा कि यह सरकार पहले की सरकारों से बेहतर नजर आ रही है. वहीं, 62 प्रतिशत प्रतिभागियों ने बताया कि देश सही दिशा में नहीं जा रहा है बल्कि 35 प्रतिशत ने कहा कि देश सही दिशा में जा रहा है.

इस सर्वे के अनुसार, सिंध में 16 फीसदी, बलूचिस्तान में 13 प्रतिशत और पंजाब में 34 प्रतिशत लोगों ने ही इमरान सरकार के प्रदर्शन पर संतोष जताया है. खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में 64 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे इमरान सरकार से संतुष्ट हैं. इस सर्वे के मुताबिक यह एक तथ्य सामने आया कि इमरान सरकार के कामकाज से असंतुष्ट लोगों में पुरुषों की संख्या 70 प्रतिशत और महिलाओं की 60 प्रतिशत है. कुछ युवाओं में भी सरकार के काम को लेकर निराशा देखी गई है. वहीं, 30 साल से कम आयु के 66 प्रतिशत ने कहा कि वे संघीय सरकार के कामकाज से खुश नहीं हैं. सर्वे के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ पार्टी के परंपरागत वोटरों में 76 फीसदी ने कहा कि देश सही दिशा में है परन्तु इन्हीं वोटरों में से 26 फीसदी ने बताया कि उन्हें नहीं लगता कि देश सही दिशा जाते नजर जा रहा है.

नवाज़ शरीफ पर जमानत नियमों के उल्लंघन करने का लगा आरोप

सीरिया पर तुर्की ने किया हमला तेज़, मार गिराए लड़ाकू विमान

कोरोना वायरस ने प्रकृति को दी मात, प्रदूषण में आई भारी कमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -