'जब मुझ पर गालियाँ बढ़ जाएँ तो समझ जाइए चुनाव का रुझान', महाराष्ट्र में बोले PM मोदी
'जब मुझ पर गालियाँ बढ़ जाएँ तो समझ जाइए चुनाव का रुझान', महाराष्ट्र में बोले PM मोदी
Share:

नागपुर: पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार (10 अप्रैल, 2024) को तमिलनाडु में ताबड़तोड़ रैलियों के पश्चात् महाराष्ट्र के रामटेक पहुँचे। वहाँ उन्होंने ‘मोदी-मोदी’ के नारों के बीच बोला कि आपका ये जोश, संदेश दे रहा है – फिर एक बार मोदी सरकार। प्रधानमंत्री मोदी ने जनता से कहा कि सिर्फ एक सांसद नहीं चुनना है, आपको अगले 1 हजार वर्षों के भारत की नींव मजबूत करने के लिए मतदान करना है। उन्होंने जनता से कहा कि आपको विकसित भारत के संकल्प के लिए मतदान करना है। रामटेक में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आजकल जो मीडिया वाले चुनाव को लेकर निरंतर सर्वे दिखा रहे हैं, इस सर्वे में NDA की बंपर जीत नजर आ रही है, किन्तु उनका मानना है कि जब मोदी पर गालियाँ बढ़ जाएँ तो रूझान समझ जाइए- फिर एक बार मोदी सरकार। बकौल प्रधानमंत्री मोदी, विपक्ष के पास गालियाँ देने के अतिरिक्त कोई आइडिया नहीं है, क्योंकि ये I.N.D.I गठबंधन वाले कभी गरीब को आगे बढ़ते नहीं देख सकते। किन्तु ये मोदी देश की जनता की सेवा के संकल्प से पीछे नहीं हटेगा।

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र में कहा कि I.N.D.I गठबंधन वाले केवल देश को बाँटने में लगे हैं, क्योंकि इन्हें मालूम है कि देश की जनता एकजुट रहेगी तो इनकी राजनीति समाप्त हो जाएगी। उन्होंने कहा कि इसी वजह से वो महाराष्ट्र की जनता और देशवासियों से कह रहे हैं कि एकजुट होकर देश के नाम पर वोट दीजिए। पीएम मोदी ने कहा कि इस बार रामनवमी पर अयोध्या में हमारे रामलला टेंट में नहीं, बल्कि भव्य मंदिर में दर्शन देंगे। 500 वर्ष पश्चात् ये पल आ रहा है, इसलिए रामटेक को, पूरे महाराष्ट्र को, पूरे देश को अद्भुत आनंद हो रहा है। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ये बताना भी नहीं भूले कि I.N.D.I गठबंधन वाले प्राण प्रतिष्ठा के न्योता को भी ठुकरा दिया था, इसीलिए इस बार I.N.D.I गठबंधन वालों को उनकी पापों की सजा मिलनी चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास’ का हमारा मंत्र, संविधान की सच्ची भावना है, किन्तु परिवारवादी पार्टियों ने हमेशा संविधान की इस भावना का अपमान किया। बकौल प्रधानमंत्री मोदी, सामाजिक न्याय का झूठ बोलकर ये लोग अपने ही परिवार को आगे बढ़ाते रहे, इनके शासन में दशकों तक SC-ST-OBC परिवार मूल सुविधाओं से वंचित थे।

महाराष्ट्र के रामटेक में नरेंद्र मोदी ने कहा, “गरीबों की चिंता एवं उन्हें सुविधाएँ देने काम इस गरीब का बेटा मोदी ने किया है। कांग्रेस के अध्यक्ष बोलते हैं कि मोदी जहाँ जाते हैं तो 370 की बात करते रहते हैं। वो कहते हैं कि अनुच्छेद 370 हटाने से देश को फायदा क्या हुआ? ये भी कांग्रेस की दलित, आदिवासी, महिला विरोधी एवं वोटबैंक की राजनीति का जीता-जागता प्रमाण है। अनुच्छेद 370 से जम्मू-कश्मीर में इन सभी वर्गों को पहली बार संवैधानिक अधिकार प्राप्त हुआ है। कांग्रेस एवं I.N.D.I गठबंधन ने हिंदुस्तान के मुकुट को, वहाँ के लोगों को, वहाँ के महिलाओं को उनके अधिकारों से वंचित रखा था।” प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बाबासाहेब डॉ भीमराव आंबेडकर ने एससी, एसटी, ओबीसी एवं महिलाओं को जो अधिकार दिए, वो जम्मू-कश्मीर के लोगों को नहीं दिए गए। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2014 से पहले कॉन्ग्रेस की सरकार ने लगभग 600 करोड़ रुपए की दाल MSP पर खरीदी थी, उनकी सरकार ने 10 वर्षों में लगभग सवा लाख करोड़ रुपए दलहन और तिलहन किसानों को MSP के रुप में दिए हैं। उन्होंने कहा कि फर्क स्पष्ट नजर आता है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “आने वाले 5 वर्षों में हमें देश को, महाराष्ट्र को बहुत आगे ले जाना है। इसके लिए मैं गारंटी देता हूँ – आपका सपना, मोदी का संकल्प है। मेरा हर पल देश के नाम, हर पल आपके नाम।” इस रैली में प्रधानमंत्री मोदी को कई बार मोदी-मोदी के नारों की वजह से भाषण बीच में रोकना पड़ा। इस के चलते एक बच्ची प्रभु श्री राम की वेशभूषा में आई थी, जिसे प्रधानमंत्री मोदी ने नोटिस किया तथा हाथ हिला कर अभिवादन स्वीकार किया।

'वहां पर कोई रहता है क्या?', कच्चातिवु द्वीप पर बोले दिग्विजय सिंह

लोकसभा चुनाव के लिए सपा का घोषणा पत्र जारी, किए ये बड़े वादे

MP की इस लोकसभा सीट पर अब तीसरे चरण में होगा मतदान, चुनाव आयोग ने किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -