लोकसभा चुनाव के लिए सपा का घोषणा पत्र जारी, किए ये बड़े वादे
लोकसभा चुनाव के लिए सपा का घोषणा पत्र जारी, किए ये बड़े वादे
Share:

लखनऊ: लोकसभा चुनाव-2024 के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) ने घोषणापत्र जारी कर दिया है। बुधवार को समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसे जारी किया। पार्टी ने घोषणापत्र को विजन डॉक्यूमेंट नाम दिया है, जिसपर लिखा है हमारा अधिकार। अखिलेश यादव ने कहा कि हम फ्री राशन में निर्धनों को गेहूं के बदले आटा देंगे तथा हर परिवार को 500 रुपये का फ्री डाटा देंगे।

घोषणापत्र जारी करते हुए अखिलेश ने कहा, हम 2025 तक जाति आधारित जनगणना करवाएंगे। प्राइवेट संस्थानों में भी आरक्षण लागू होगा। सड़कें गड्ढा मुक्त होंगी। उन्होंने कहा, संविधान बचाने और लोकतंत्र का अधिकार, न्याय और समानता का अधिकार, सामाजिक न्याय का अधिकार हमारा ध्येय है। हम समावेशी विकास के साथ-साथ जातीय जनगणना को अपने विजन डॉक्यूमेंट्स में सम्मिलित किए हैं। अखिलेश ने गरीबों को शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल प्रतिभाओं को निखारने, जातीय टिप्पणी से बचने से लेकर जाति आधारित जनगणना का अधिकार देने की बात की। समाजवादी पार्टी किसान कल्याण के लिए सभी फसलों के लिए एमएसपी सुनिश्चित करने का भी वादा किया। 

अखिलेश ने कहा कि हम MSP कानूनी गारंटी के माध्यम से देने का काम करेंगे। सरकार पर हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि यूपी में 90 प्रतिशत युवा बेरोजगार हैं, इसलिए बेरोजगारी की समस्या दूर करने के लिए काम करेंगे। हम आटा से लेकर डाटा देने के लिए काम करेंगे। निशिल्क शिक्षा का अधिकार सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के लिए जीरो टॉलरेंस है। ओल्ड पेंशन स्कीम को भी हम अपने विजन डॉक्यूमेंट में सम्मिलित कर रहे हैं। अखिलेश ने कहा कि सरकार ने गांव के बच्चों को पढ़ने से रोकने के लिए अग्निवीर योजना लाए थे, हम अग्निवीर योजना समाप्त कर स्थाई भर्ती व्यवस्था लागू करेंगे।

सांसद बेटे के बाद अब पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह भी थामेंगे कांग्रेस का दामन !

महाराष्ट्र में बड़ा उलटफेर, शिंदे गुट में शामिल हुए उद्धव सेना के बबनराव घोलप

हेमा मालिनी पर अपमानजनक बयान, अब सुरजेवाला पर भड़का यह नेता !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -