'पिछले 10 साल में जो हुआ, वो बस एक ट्रेलर था, अगले कार्यकाल में..', बिहार की धरती से पीएम मोदी ने भरी हुंकार
'पिछले 10 साल में जो हुआ, वो बस एक ट्रेलर था, अगले कार्यकाल में..', बिहार की धरती से पीएम मोदी ने भरी हुंकार
Share:

पटना : अपने नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों में केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाले NDA के शासन की सराहना करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि पिछले दशक में जो कुछ भी हुआ वह सिर्फ एक 'ट्रेलर' था, यदि वह कार्यालय में लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए चुने जाते हैं तो और भी बहुत कुछ होगा।

आज गुरुवार को जमुई में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, "बीजेपी और एनडीए के पक्ष में गूंज न केवल पूरे बिहार में बल्कि देश के सुदूर कोनों में भी सुनाई दे रही है। पिछले 10 वर्षों में क्या हुआ है, वो बस एक ट्रेलर है, क्योंकि अभी भी बहुत कुछ किया जाना बाकी है, देश को आगे ले जाने के लिए हम सभी को एक साथ आना होगा।" विपक्षी गुट- INDIA गठबंधन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उस समय जब 'घमंडिया' गठबंधन के सहयोगी केंद्र में सत्ता में थे, "हमारी पटरियों पर जो ट्रेनें चलती थीं, वे सबसे खराब थीं। अब, बिहार के लोग वंदे भारत में यात्रा कर रहे हैं।''

पीएम मोदी ने विपक्षी गुट पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, ''रेलवे में गरीबों को नौकरी देने के नाम पर जमीन हड़पने वाले लोग कभी भी बिहार के लोगों का भला नहीं कर सकते।'' उन्होंने कहा कि केंद्र में विपक्ष के शासन के दौरान भारत को दुनिया की नजरों में 'कमजोर' माना जाता था लेकिन अब, देश एक वैश्विक नेता है। पीएम मोदी ने कहा कि, "कांग्रेस और राजद ने अपने शासन के दौरान दुनिया के सामने देश की छवि खराब की। भाजपा और एनडीए एक लक्ष्य की दिशा में काम कर रहे हैं, जो एक 'विकसित भारत' और एक समृद्ध बिहार का निर्माण करना है। आप सभी, शायद, जानते हैं कि पिछले वर्षों में दुनिया हमारे बारे में क्या सोचती थी, भारत को एक कमजोर और गरीब देश माना जाता था, आज हम दुनिया को रास्ता दिखा रहे हैं, पूरी दुनिया हमें देख रही है। हमारी वैश्विक प्रोफ़ाइल और प्रतिष्ठा कैसे तेजी से बढ़ी? आज, हम पांचवीं सबसे बड़ी वैश्विक अर्थव्यवस्था हैं।"

प्रधानमंत्री ने कहा कि, "एक तरफ एनडीए सरकार है, जो नए उद्योग स्थापित करने की बात करती है। दूसरी तरफ, ये लोग हैं जिनकी प्रसिद्धि का एकमात्र दावा अपहरण उद्योग है। एक तरफ NDA सरकार है, जो सौर ऊर्जा और एलईडी के बारे में बात करती है।" दूसरी ओर, विपक्षी गठबंधन में ये अहंकारी नेता हैं, जो बिहार को लालटेन युग में वापस ले जाना चाहते हैं।” दिवंगत एनडीए सहयोगी और अविभाजित लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के प्रमुख राम विलास पासवान का आह्वान करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि वह संतुष्ट हैं कि उनके बेटे चिराग पासवान उनके विचारों और दृष्टिकोण को पूरी ईमानदारी और समर्पण के साथ आगे बढ़ा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि, "हम सभी आज उनकी क्षति महसूस कर रहे हैं। यह पहला चुनाव है जब बिहार के गौरवशाली पुत्र और पद्म भूषण प्राप्तकर्ता राम विलास पासवान जी हमारे बीच नहीं हैं। हालांकि, मुझे खुशी है कि मेरे छोटे भाई चिराग पासवान हमारे विचारों और दृष्टिकोण को आगे बढ़ा रहे हैं।" उन्होंने कहा कि कांग्रेस और राजद दोनों ने बिहार के गौरव को चोट पहुंचाई और पूर्व सीएम और भारत रत्न कर्पूरी ठाकुर सहित राज्य के दिग्गजों का अपमान किया। 

पीएम मोदी ने कहा कि, "कांग्रेस और राजद दोनों ने हर मौके पर बिहार और बिहारी गौरव का अपमान किया। उन्होंने कर्पूरी ठाकुर का अपमान किया। अभी कुछ समय पहले, हमारी सरकार ने कर्पूरी ठाकुर (मरणोपरांत) को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान, भारत रत्न से सम्मानित किया। तब भी, उन्होंने उपहास किया। हमारे निर्णय पर, हमारी सरकार के तहत राम मंदिर का 500 साल का सपना पूरा हुआ था, कांग्रेस और राजद ने राम मंदिर को वास्तविकता बनने से रोकने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी थी, आज भी ये लोग राम भक्तों और राम मंदिर पर अपमान करते नहीं थकते। 

भगत सिंह और आंबेडकर के बराबर 'केजरीवाल' की तस्वीर, पत्नी सुनीता ने AAP विधायकों को दिया नया सन्देश

नेपाल बॉर्डर से दो पाकिस्तानी युवक गिरफ्तार, कश्मीर का नासिर जमाल भी धराया

CDS बिपिन रावत की मौत पर नीलगिरी क्यों नहीं आए पीएम मोदी ? DMK सांसद ए राजा ने दागे सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -