ये कैसी विपक्षी एकता ? कांग्रेसी राज्य कर्नाटक में लगे 'नितीश कुमार' विरोधी पोस्टर, ब्रिज ढहने पर कसा तंज
ये कैसी विपक्षी एकता ? कांग्रेसी राज्य कर्नाटक में लगे 'नितीश कुमार' विरोधी पोस्टर, ब्रिज ढहने पर कसा तंज
Share:

बैंगलोर: विपक्षी एकता की पहल करने वाले बिहार के सीएम और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के नेता नीतीश कुमार को कांग्रेस क्या समझती है, एक समझदार और अनुभवी नेता या फिर कमज़ोर नेता? यह सवाल इसलिए उठ रहे हैं, क्योंकि कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक से ठीक पहले सड़कों पर कुछ ऐसे पोस्टर नज़र आए हैं, जिसमें नीतीश कुमार को PM पद की उम्मीदवारी का ‘द अनस्टेबल’ दावेदार करार दिया गया है। बता दें कि, इन्ही नीतीश कुमार की पहल पर ही पटना में विपक्षी दलों की एकता बैठक का आयोजन हुआ था।

 

बता दें कि, उस बैठक के समय से ही JDU द्वारा सीएम नितीश को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश किया जा रहा है। यहाँ तक ख़बरें हैं कि, नीतीश कुमार को विपक्षी गठबंधन का संयोजक बनाया जा सकता है। यह भी कहा गया कि नीतीश कुमार ने पीएम बनने के लिए ही बिहार में भाजपा का साथ छोड़कर RJD, कांग्रेस और लेफ्ट के साथ सरकार बनाई है। ऐसे में सवाल यह है कि राहुल गांधी के रहते क्या कांग्रेस नीतीश को पीएम उम्मीदवार के तौर पर स्वीकार करेगी? क्या पटना की एकता बैठक में केंद्र में रहने वाले नीतीश, कांग्रेस शासित राज्य बेंगलुरु में आते ही किनारे कर दिए गए हैं?  

 

बता दें कि, बेंगलुरु बैठक में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी प्रमुखता से छाए हुए हैं। वहीं, बैंगलोर के चालुक्य सर्कल, विंडसर मैनर ब्रिज और हेब्बाल के पास एयरपोर्ट रोड पर नितीश कुमार को कमतर बताने वाले पोस्टर लगाए गए हैं। नितीश कुमार के इन पोस्टर्स में बिहार में पुल के गिरने की घटना का भी जिक्र किया गया है। जिसमे लिखा है, नितीश कुमार का बिहार तो तोहफा, जो हमेशा ढह (ब्रिज ढहना) जाता है। साथ ही बिहार सीएम की तस्वीर के साथ ‘THE UNSTABLE PRIME MINISTERIAL CONTENDER’ लिखा हुआ है। हालांकि, अब इन पोस्टरों को हटा दिया गया है। मगर, सोशल मीडिया पर ये अब भी मौजूद हैं, जिसको लेकर जमकर चर्चा चल रही है। सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि, कांग्रेस राहुल गांधी को ही पीएम फेस के रूप में प्रेजेंट करेगी, बाकी विपक्षी दलों को इसके लिए सहमत होना पड़ेगा।  

पीएम मोदी ने किया पोर्ट ब्लेयर हवाई अड्डे के नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन

'सारे भ्रष्टाचारी बड़े प्रेम से मिल रहे हैं लेकिन इनकी दुकान में जुटे हुए लोग परिवारवाद के समर्थक हैं', विपक्षी महाजुटान पर बोले PM मोदी

5 सालों में गरीबी से बाहर निकले रिकॉर्ड 13.5 करोड़ भारतीय, यूपी-बिहार के लोगों का जीवन स्तर काफी सुधरा - नीति आयोग की रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -