'सारे भ्रष्टाचारी बड़े प्रेम से मिल रहे हैं लेकिन इनकी दुकान में जुटे हुए लोग परिवारवाद के समर्थक हैं', विपक्षी महाजुटान पर बोले PM मोदी
'सारे भ्रष्टाचारी बड़े प्रेम से मिल रहे हैं लेकिन इनकी दुकान में जुटे हुए लोग परिवारवाद के समर्थक हैं', विपक्षी महाजुटान पर बोले PM मोदी
Share:

नई दिल्ली: मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में हो रहे विपक्षी दलों के महाजुटान पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने इस बैठक को भ्रष्टाचारियों का सम्मेलन करार दिया। उन्होंने पोर्ट ब्लेयर में वीर सावरकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नए एकीकृत टर्मिनल भवन के उद्घाटन कार्यक्रम में कहा कि ये लोग असीमित भ्रष्टाचार करते हैं। ये लोग आजकल बेंगलुरु में जुटे हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजादी के 75 वर्षों में हमारा भारत कहीं से कहीं पहुंच सकता था। हम भारतीयों के सामर्थ्य में कभी कोई कमी नहीं रही है, मगर सामान्य भारतीय के इस सामर्थ्य के साथ भ्रष्टाचारी एवं परिवारवादी पार्टियों ने अन्याय किया। इस अवसर पर मुझे अवधी भाषा में लिखी एक कविता की पंक्ति याद आ रही है कि गाइत कुछ है, हाल कुछ है, लेबिल कुछ है, माल कुछ है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल के लोग अपनी दुकान खोलकर हमें रोकना चाहते हैं। वो भारत की बदहाली वाले लोग अपनी दुकान खोलकर बैठ गए हैं। इनकी दुकान पर 2 चीजों की गारंटी है। एक तो ये अपनी दुकान पर जातिवाद का जहर बेचते हैं तथा दूसरा की भ्रष्टाचार करते हैं। 

उन्होंने कहा कि सारे भ्रष्टाचारी बड़े प्रेम से मिल रहे हैं मगर इनकी दुकान में जुटे हुए लोग परिवारवाद के समर्थक हैं। ये लोग इस बात पर विश्वास रखते है- न खाता, न बही, जो परिवार कहे वो सही। ये लोग सिर्फ अपने बच्चों के बारे में सोचते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि इन सबने कई चहेरे लगा रखे हैं। मुझे एक गीत याद आ रहा है- एक चेहरे पर कई चेहरे लगा लेते हैं। अब देखिए इन्होंने कितने चेहरे लगा रखे हैं। उन्होंने कहा कि ये लोग स्वयं को कैमरे के सामने एक दिखाते हैं मगर लोग जानते हैं कि पूरे फ्रेम में भ्रष्टाचारी हैं। ये कट्टर भ्रष्टाचारियों का सम्मेलन है। जमानत पर कुछ लोगों को सम्मान से देख रहे हैं, जिसका पूरा परिवार ही जमानत पर है तो उसे अधिक सम्मान मिल रहे हैं। ये लोग गा कुछ रहे हैं, हाल कुछ है, इन्होंने लेबल कुछ लगा रखा है और माल कुछ है।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- मेरा सौभाग्य है कि साल 2018 में मैंने अंडमान में उसी स्थान पर तिरंगा लहराया, जहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने झंडा फहराया था। यह हमारी ही सरकार है, जिसने रॉस आइलैंड को नेताजी सुभाष का नाम दिया। यह हमारी ही सरकार है, जिसने हेवलॉक और नील आइलैंड को स्वराज एवं शहीद आइलैंड का नाम दिया है। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- पिछली सरकार में अंडमान निकोबार में लगभग 28 हजार घरों को पानी के कनेक्शन से जोड़ा गया था। हमारी सरकार में यहां के लगभग 50 हजार घरों में पानी का कनेक्शन पहुंचाया गया है। हमसे पहले की सरकार के 9 वर्षों में अंडमान निकोबार को लगभग 23,000 करोड़ रुपये का बजट अलॉट किया गया था, जबकि हमारी सरकार के चलते अंडमान निकोबार के विकास के लिए 9 सालों में लगभग 48 हजार करोड़ रुपये का बजट दिया गया है।

मानहानि मामला: दोषसिद्धि के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे राहुल गांधी, तत्काल सुनवाई की याचिका मंजूर

CM शिवराज की कैबिनेट बैठक आज, इन अहम प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी

केरल में दो दिन का राजकीय शोक, ओमन चांडी के निधन पर पीएम मोदी ने जताया गहरा दुःख, याद की पुरानी मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -